आईपीएल 2023: एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के खिताब जीतने को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

/
Advertisement
  • आरसीबी के आगामी सफर को लेकर एबी डिविलियर्स ने कही बड़ी बात।

  • डिविलियर्स ने कहा “मैं बिल्कुल आरसीबी से प्यार करता हूं, यह मेरे लिए यह दुनिया है''

आईपीएल 2023: एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के खिताब जीतने को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी
एबी डिविलियर्स (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

आईपीएल 2023 के लिए फ्रेंचाइजीयों ने अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दिया है, आयोजन अगले वर्ष के मार्च में होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली फ्रेंचाइजी में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े नामों के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में रहती है। हालाँकि इस टीम ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने अनुमान लगाया है कि आरसीबी लगातार आईपीएल खिताब जीत सकती है।

दरअसल स्टार स्पोर्ट के साथ बात करते हुए डिविलियर्स ने आईपीएल 2023 में आरसीबी की संभावना के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने कहा “अब कितने सीजन हो गए हैं? काफी कुछ, 14 या 15 या जो भी हो। इसलिए, वे अब बेड़ियों को तोड़ना पसंद करेंगे। मुझे लगता है कि अगर आरसीबी एक सीजन जीतती है, तो वे शायद जल्दी से दो, तीन, चार ख़िताब और जीतेंगे, लेकिन इंतजार करते हैं और देखते हैं कि क्या होता है, टी20 क्रिकेट कभी-कभी थोड़ा सा जुआ होता है, कुछ भी हो सकता है। खासकर नॉकआउट मैच, लेकिन उम्मीद है कि आरसीबी की बारी आने वाली है।”

आगे डिविलियर्स ने कहा कि “मैं बिल्कुल आरसीबी से प्यार करता हूं, यह मेरे लिए दुनिया है, इसने मेरी जिंदगी बदल दी है। मैं 2011 से वहां हूं, मैंने जीवन भर के लिए दोस्त बनाए हैं, यह मेरा और मेरे परिवार का हिस्सा है और हम यही करते हैं, आप जानते हैं? हम सभी आरसीबी के खिलाड़ी हैं।”

बता दें कि आरसीबी के पर्स में कुल 8.75 करोड़ बचे हुए हैं, अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी आईपीएल 2023 नीलामी में आरसीबी कुछ प्रतिभाशाली युवाओं को अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं।

आरसीबी की मौजूद टीम :

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलेन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज़ अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप

टैग: , ,

श्रेणी: एबी डिविलियर्स

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement