अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रनो से हराया, इब्राहिम जादरान ने खेली शतकीय पारी

/
Advertisement
  • श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में अफगान टीम ने बनाई 1-0 की बढ़त।

  • ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की सूची में अफगानिस्तान 7 वें पायदान पर है।

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रनो से हराया, इब्राहिम जादरान ने खेली शतकीय पारी
इब्राहिम जादरान (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज में अफगान टीम ने श्रीलंका को 60 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 294 रन बनाए थे। इस पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जादरान ने शानदार शतक जड़ा। इस बीच अफगानिस्तान ने ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का 13वां मैच खेलते हुए 11वीं जीत दर्ज कर ली है। बता दें, वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए सभी टीमें जो भी वनडे सीरीज खेलती हैं उसे वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेला जाता है। वर्ल्ड कप सुपर लीग की सूची में अफगानिस्तान 7 वें पायदान पर है।

बता दें कि अफगान क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका दौरे पर है। मेहमान टीम ने पल्लेकेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को उसी के घर में 60 रनो से शिकस्त दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करने आई अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज (53) और जादरान (106) की जोड़ी ने ठोस शुरुआत दिलाई। इसके साथ ही रहमत शाह (52) व नजीबुल्लाह जादरान (42) की अच्छी पारियों की मदद से अफगानी टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाये। श्रीलंका की गेंदबाजी में सबसे सफल वानिंदु हसरंगा रहें। उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 42 रन ख़र्च करने के साथ 2 विकेट झटके।

295 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने शुरुआत में ही कुसल मेंडिस का विकेट खो दिया। हालंकि पथुम निसंका (85) और हसरंगा (66) ने अच्छी पारी ज़रूर खेली लेकिन नियमित अंतराल पर विकेटों के नुकसान से पूरी टीम मात्र 38 ओवर में 234 रनो पर सिमट गई। अफगानिस्तान की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजल फारुकी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। वहीं जादरान को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इस सीरीज का अगला मैच रविवार 27 नवंबर को पल्लेकेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

टैग: , ,

श्रेणी: इब्राहिम जादरान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement