AUS vs WI: जानें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन; स्कॉट बोलैंड को बहार कर जोश हेजलवुड को किया गया टीम में शामिल

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान।

  • 30 नवंबर से 4 दिसंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा पहला टेस्ट मुकाबला।

AUS vs WI: जानें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन; स्कॉट बोलैंड को बहार कर जोश हेजलवुड को किया गया टीम में शामिल
स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला बुधवार से पर्थ में खेला जाएगा। इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले स्कॉट बोलैंड को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिआई टीम तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान में उतरेगी।

बता दें, तेज गेंदबाजी विभाग में कप्तान पैट कमिंस और हेजलवुड के अलावा मिचेल स्टार्क की रफ्त्तार देखने को मिलेगी, वही टीम में मात्र एक स्पिनर नाथन लियोन को शामिल किया गया है। साथ ही ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। दिसंबर 2020 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 14 टेस्ट मैचों में से कोई भी मैच नहीं गंवाया है।

पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन जारी किये जाने के बाद ऑस्ट्रेलिआई कप्तान कमिंस ने अपने बयान में कहा है, “इस टीम को आप 12 महीने पहले ही चुन सकते थे क्योंकि सभी ने अच्छा किया है और इस सीरीज के लिए सभी फिट और शानदार है। हम वास्तव में अच्छी जगह पर हैं। यह आसान फैसला नहीं था।”

पर्थ के बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला दिसंबर 8-12 के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह बेहद महत्वपूर्ण श्रृंखला है। ऐसे में कंगारू टीम सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं इस सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के प्रदर्शन पर भी फैंस की निगाहे रहेंगी ।

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: उस्मान ख्वाजा,डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन।

टैग: , , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement