ऑस्ट्रेलिया ने किया वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट एवं वनडे सीरीज का ऐलान

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ ODI के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

  • टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन और मिशेल स्वेपसन को जगह नहीं दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने किया वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट एवं वनडे सीरीज का ऐलान
Australian squad (Pic Source: Twitter)
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टी 20 वर्ल्ड कप का सफर खत्म होते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ ODI के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टी 20 वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में ही रहेगी और ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला वनडे मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा और तीसरा वनडे मैच 19 और 22 नवंबर को खेला जाना तय हैcवहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 30 नंवबर को होगा, पहला टेस्ट मैच पर्थ में तो वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 8 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाना तय हुआ है।

टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन और मिशेल स्वेपसन को जगह नहीं दी गई है, साथ ही फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक नया ओपनर ट्रैविस हेड अनुभवी डेविड वार्नर के साथ सलामी जोड़ी के रूप में दिखेगा। हेड हाल के दिनों में एक दिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में काफी सफल रहे हैं। 2019 की शुरुआत से लिस्ट ए मैचों में उनका औसत 58.30 है, जिसमें उनके नाम पांच शतक भी शामिल है। एरोन फिंच के संन्यास के बाद हेड के लिए शानदार मौका है खुद को साबित करके टीम का स्थाई सदस्य बनने का। साथ ही साथ इन मैचों के दौरान निगाहें पहली बार पूर्णकालिक कप्तान बने पैट कमिंस पर भी होंगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुस्चगने
स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर) मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

टैग: , ,

श्रेणी: न्यूज़

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement