डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की अर्धशतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले वनडे में 6 विकेट से दी शिकस्त।

  • जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की अर्धशतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया
डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया। टी20 विश्व कप 2022 की चैंपियन इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड मलान के 134 रन की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 288 रनो का एक मजबूत लक्ष्य रखा। वही ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वार्नर ने दमदार शुरुआत करते हुए 147 रनों की साझेदारी निभाई। अंत में स्टीव स्मिथ की सूझबूझ भरी पारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत तक पहुंचा दिया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिाई कप्तान पैट कमिंस का पहले फील्डिंग करने का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा था , जब मात्र 31 रन के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपने
तीन विकेट गवां दिए थे। हालाँकि इसके बाद मलान ने मोर्चा को संभाला और शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी टीम के लिए 134 रन जोड़े। बाकि तमाम इंग्लिश बल्लेबाज़ इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और एडम ज़म्पा ने तीन – तीन विकेट चटकाए, वही मिचेल स्टार्क व मार्कस स्टोइनिस को एक – एक विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

इंग्लैंड के 288 रनो के जवाब में ऑस्ट्रेलिया मात्र 46.5 ओवरों में 6 विकेट शेष रहते इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शुरुआत के तीन बल्लेबाज़ ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने क्रमशः 69, 86 व 80 रनो की पारी खेली।

डेविड मलन को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा: ”यहां वापस आना और शतक के साथ अपनी फिटनेस साबित करना रोमांचक था। दूसरी पारी में पिच बेहतर हुई, उन्होंने नई गेंद से काफी अच्छी गेंदबाजी की। शायद हम लगभग 30 रन कम थे। मुझे लगता है कि 50 ओवर का क्रिकेट मेरा सबसे मजबूत फॉर्मेट है, लेकिन इस टीम में जगह बनाना आसान नहीं है।”

टैग: , , ,

श्रेणी: डेविड वार्नर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement