आईपीएल 2023 : मुंबई इंडियंस ने जेसन बेहरेनडॉर्फ को किया शामिल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से किया ट्रेड

/
Advertisement
  • आइपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच हुआ पहला ट्रेड।

  • इस बार नीलामी का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा।

आईपीएल 2023 : मुंबई इंडियंस ने जेसन बेहरेनडॉर्फ को किया शामिल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से किया ट्रेड
Jason Behrendorff (Photo Source: Twitter)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए 23 दिसंबर को नीलामी होने वाली है, लेकिन इससे पहले ही खिलाड़ियों की ट्रेडिंग शुरु हो गयी है। पांच बार की आइपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को अगले सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से ट्रेड किया है। बेहरेनडॉर्फ का मुंबई इंडियंस द्वारा ट्रेड किया जाना इस साल का पहला ट्रेड है। पिछले सीजन की नीलामी में आरसीबी ने बेहरेनडॉर्फ को 75 लाख रूपये की बेस प्राइस में खरीदा था। अब मुंबई ने आरसीबी से इस तेज गेंदबाज को उनके पिछले बेस प्राइस में ही खरीद लिया है। आइपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से इसकी जानकारी दी।

32 वर्षीय बेहरेनडॉर्फ ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 12 वनडे और नौ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्हें कुल 23 विकेट प्राप्त हुए हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट में बेहरेनडॉर्फ का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने 105 मैचों में 117 विकेट अपने नाम किए है। इस दौरान बेहरेनडॉर्फ की इकोनॉमी रेट 7.41 की रही है। वही आईपीएल में वे इससे पहले 2018 में मुंबई के लिए खेले थे जबकि साल 2021 में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना हिस्सा बनाया था तो वहीं साल 2022 में वे आरसीबी में शामिल हो गए। अब एक बार फिर उनकी मुंबई में वापसी हो चुकी है। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के साथ बेहरेनडॉर्फ एक खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण साबित होंगे। हालांकि आर्चर पिछले सीजन में नहीं खेले थे।

बता दें कि आईपीएल 2023 की नीलामी का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्ची में होनी है और इससे पहले, सभी दस फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने के लिए कहा गया है।

वर्तमान मुंबई इंडियंस स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन, देवाल्ड ब्रेविस, बासिल थम्पी, एम अश्विन, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, एन तिलक वर्मा, संजय यादव, जोफ्रा आर्चर, डेनियल सैम्स, टाइमल मिल्स, टिम डेविड, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद अरशद खान, अनमोलप्रीत सिंह, रमनदीप सिंह, राहुल बुद्धि, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, फैबियन एलन, आर्यन जुयाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ (आरसीबी से ट्रेडेड)।

टैग: , ,

श्रेणी: आईपीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement