बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का किया ऐलान, शाकिब अल हसन की वापसी

/
Advertisement
  • बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ वनडे मैचों के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का किया ऐलान।

  • शाकिब अल हसन ने दिवसीय क्रिकेट में अपनी वापसी की है।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का किया ऐलान, शाकिब अल हसन की वापसी
बांग्लादेश टीम (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हुई है ।

बता दें कि शाकिब ने जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए आखिरी सफेद गेंद मैच से बाहर होने का विकल्प चुना था। उस दौरान बांग्लादेश ने अपने पूर्व कप्तान की अनुपस्थिति में एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से गंवा दी थी। वहीं अब रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया 2015 के बाद पहली बार बांग्लादेश का दौरा कर रही है, ऐसे में शाकिब तमीम इकबाल की कप्तानी में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बीसीबी द्वारा जारी इस टीम में बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम के जगह शाकिब को लाया गया है, मध्य क्रम के बल्लेबाज यासिर अली को मोसद्देक हुसैन की जगह समान रूप से शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी विभाग में, एबादोट हुसैन को एक बार फिर मौका दिया गया है जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में पदार्पण किया था। वहीं शोरफुल इस्लाम इस टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे।

भारत पिछले महीने ही बांग्लादेश दौरे के लिए अपनी वनडे टीम की घोषणा कर चुकी है। हाल ही में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा तेज गेंदबाज यश दयाल के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बाद इसमें बदलाव किए गए हैं।

बांग्लादेश टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्किन अहमद, हसन महमूद, एबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो, नुरुल हसन।

बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे मैच 4 और 7 दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में होंगे। तीसरा ODI, जो पहले 10 दिसंबर को ढाका में होने वाला था, अब उसी तारीख को चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (ZACS) में स्थानांतरित कर दिया गया है।

टैग: , , ,

श्रेणी: बांग्लादेश

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement