बीसीसीआई ने बांग्लादेश दौरे के लिए भारत ए टीम का किया ऐलान, इन सीनियर खिलाड़ियों को भी किया शामिल

/
Advertisement
  • बीसीसीआई ने आगामी बांग्लादेश दौरे के लिए भारत ए टीम की घोषणा कर दी है।

  • भारत ए 29 नवंबर से बांग्लादेश ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैच खेलेगा।

बीसीसीआई ने बांग्लादेश दौरे के लिए भारत ए टीम का किया ऐलान, इन सीनियर खिलाड़ियों को भी किया शामिल
उमेश यादव, चेतेश्वर पुजारा (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश ए के खिलाफ भारत ए के दो चार दिवसीय मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। बता दें भारत ए का यह दोनों मैच बांग्लादेश के खिलाफ निर्धारित टेस्ट श्रृंखला से पहले होंगे।

वरिष्ठ क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव भारत ए का हिस्सा हैं। इस टीम की कप्तानी बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन करेंगे। पहला चार दिवसीय मैच 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक कॉक्स बाजार में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 6 से 9 दिसंबर तक सिलहट में होगा।

इन दो चार दिवसीय मुकाबलों के बाद, भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जानी है, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा है। पहला टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाएगा, वही दूसरा और अंतिम टेस्ट 22-26 दिसंबर को ढाका में आयोजित किया जाएगा।

केरल के रोहन कुन्नुमल को पहली बार भारत ए की टीम में मौका मिला है, कुन्नुमल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने फॉर्म से सभी को प्रभावित किया है। 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इस साल नौ प्रथम श्रेणी पारियों में चार शतक लगाए हैं। कुन्नुमल के अलावा, यश ढुल और यशस्वी जायसवाल को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है। बड़ौदा के सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर अतीत शेठ को भी भारत ए की टीम में जगह दिया गया है।

भारत की अंडर-19 टीम को 2022 में विश्व कप जिताने वाले ढुल पहले भी रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी में शतक लगा चुके हैं। इसी तरह, जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट में अपने निरंतरता से सबको प्रभावित किया है। वह हाल ही में अमोल मजुमदार और रूसी मोदी की बराबरी करते हुए प्रथम श्रेणी में संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बने। जायसवाल के नाम सात प्रथम श्रेणी मैचों में 84.58 के शानदार औसत से पांच शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

पहले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत सेठ

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत शेठ, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, केएस भरत (wk)।

टैग: , , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement