बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को हितों के टकराव के लिए मिला नोटिस, जाने पूरा मामला

/
Advertisement
  • रोजर बिन्नी को आरोपों के मामले में 20 दिसंबर तक देने होंगे लिखित जवाब।

  • बिन्नी ने हाल ही में बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की जगह ली थी।

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को हितों के टकराव के लिए मिला नोटिस, जाने पूरा मामला
रोजर बिन्नी (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नैतिक अधिकारी विनीत सरन ने बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को हितों के टकराव का नोटिस भेजा है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के लाइफ मेंबर संजीव गुप्ता ने बिन्नी के खिलाफ शिकायत की है, जिसके बाद सरन ने उन्हें नोटिस भेजा है। बिन्नी को उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोपों के मामले में 20 दिसंबर तक लिखित जवाब देने को कहा गया है।

शिकायतकर्ता गुप्ता ने आरोप लगाया है कि रोजर बिन्नी विवादित हैं, क्योंकि उनकी बहू मयंती लैंगर स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती हैं, जिसे भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के मीडिया अधिकार हासिल हैं। इसे लेकर आचरण अधिकारी सरन ने बिन्नी को लिखा कि “आपको सूचित किया जाता है कि बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर को बीसीसीआई के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन को लेकर शिकायत मिली है, जो आपके हितों के टकराव से जुड़े हैं।”

आगे सरन ने लिखा “आपको 20/12/2022 को या उससे पहले संलग्न शिकायत पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया दर्ज करने का निर्देश दिया जाता है। उक्त प्रतिक्रिया को विधिवत निष्पादित हलफनामे द्वारा समर्थित किया जाना चाहिए।”

जाहिर है, इस वक्त बीसीसीआई के अध्यक्ष बिन्नी मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं। आगामी 20 दिसंबर तक उन्हें स्पष्टीकरण देने होंगे। कई साल पहले स्टुअर्ट बिन्नी के सिलेक्शन पर भी उनके उपर बेटे को टीम में जगह दिलाने के आरोप लगाए गए थे।

आपको बता दें, 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम की हिस्सा रहें बिन्नी को हाल ही में बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जगह ली थी। बिन्नी बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष हैं। उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वहीं बहू मयंती स्पोर्ट्स एंकरिंग की दुनिया का जाना-माना नाम है। साल 2012 में मयंती ने भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट से शादी की थी।

टैग: , , ,

श्रेणी: रोजर बिन्नी

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement