आईपीएल 2023: ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्ने को रिलीज करने के पीछे सीएसके के सीईओ ने बताई अहम वजह

/
Advertisement
  • सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने खिलाड़ियों को रिलीज किये जाने की बताई वजह।

  • हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्ने को किया था रिलीज।

आईपीएल 2023: ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्ने को रिलीज करने के पीछे सीएसके के सीईओ ने बताई अहम वजह
क्रिस जॉर्डन, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपने रिटेन किये गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। अब मिनी ऑक्शन के लिए मंच तैयार है, यह ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। इस बीच चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आगामी सीजन से पहले कुछ विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। रिलीज किये गए खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा चर्चा ड्वेन ब्रावो की हो रही है। ब्रावो सीएसके के कई विजयी अभियानों का हिस्सा रहे हैं। ब्रावो के अलावा सीएसके ने इंग्लैंड के गेंदबाज़ क्रिस जॉर्डन तथा न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को भी रिलीज कर दिया है। ऐसे में रिलीज किए गए खिलाड़ियों पर सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बयान दिया है।

दरअसल सीईओ विश्वनाथन ने स्पोर्टस्टार द्वारा जारी बयान में खिलाड़ियों को रिलीज करने के फ्रेंचाइजी के फैसले को कठिन निर्णय करार दिया है। साथ ही उन्होंने
ब्रावो, जॉर्डन और मिल्ने के रिलीज किये जाने के फैसलों की मुख्य वजह भी बताई।

39 साल के ब्रावो के मामले में विश्वनाथन ने उम्र को कारण बताया। हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप के नॉकआउट मैचों में इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले जॉर्डन को रिलीज किये जाने को लेकर उनका पक्ष था कि इंग्लैंड के इस गेंदबाज़ ने आईपीएल के दौरान भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वहीं मिल्ने के संबंध में सीईओ विश्वनाथन ने बताया कि मिल्ने के पास गति है लेकिन उन्हें चोट लगने का खतरा ज्यादा रहता है।

बता दें कि ब्रावो, जॉर्डन और मिल्ने जैसे खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद, सीएसके के पास अपने पर्स में 20.45 करोड़ रुपये शेष हैं, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएसके आगामी आईपीएल 2023 की नीलामी में कुछ बड़े नामों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

सीएसके की मौजूदा टीम:

एमएस धोनी (कप्तान), मोईन अली, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, मथीशा पाथिराना, ड्वेन प्रिटोरियस, अंबाती रायडू, मिचेल सैंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह , प्रशांत सोलंकी, महेश ठीकशाना।

टैग: , , , ,

श्रेणी: आईपीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement