इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, इस दिग्गज ऑल-राउंडर का होगा पदार्पण

/
Advertisement
  • पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान।

  • सीरीज का पहला टेस्ट रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, इस दिग्गज ऑल-राउंडर का होगा पदार्पण
बेन स्टोक्स, जो रूट (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। पहला टेस्ट गुरुवार (1 दिसंबर) से रावलपिंडी में शुरू होगा।

ऑल-राउंडर लियाम लिविंगस्टोन रेड-बॉल क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, वहीं मध्य क्रम के बल्लेबाज बेन डकेट की पाकिस्तान के खिलाफ लंबे समय के बाद वापसी हुई है।

लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के सफल टी20 विश्व कप अभियान के दौरान अपने आकर्षक शॉट्स से टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का ध्यान अपनी ओर खींचा था, यही कारण है कि इस स्टार ऑल-राउंडर को टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण कराया जा रहा है।

स्टोक्स ने प्री-मैच प्रेसर में कहा, “विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले, यह वास्तव में उनके (लिविंगस्टोन) के साथ एक बहुत ही सरल बातचीत थी।जाहिर है, मैंने उनसे कहा था कि उपमहाद्वीप में कुछ रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के मामले में हम कहां खड़े हैं। उनके पास गेंद के साथ जो कौशल है और जिस तरह से वह बल्ले से खेलते हैं, वह इस बात से बहुत मेल खाता है कि मैं और बाज (मैकुलम) टीम को कैसे खेलते देखना चाहते हैं। वह मौके पर कूद गया। मुझे नहीं लगता कि लाल गेंद का खेल नहीं खेलना उसके लिए बहुत बड़ी बात होगी। वह एक बहुत ही स्वाभाविक क्रिकेटर है, वह वहाँ जाने वाला है और वास्तव में खुद को अभिव्यक्त करेगा। तो हाँ, उसे सफ़ेद कपड़ों में देखने का इंतज़ार कर रहे हैं।”

जब इंग्लैंड ने सितंबर-अक्टूबर में सात मैचों की T20I श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, तो डकेट दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। ऐसे में स्टोक्स अब आगामी टेस्ट में शीर्ष क्रम में सफल होने के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं।

स्टोक्स ने कहा , “डकी (डकेट) ने यहां टी20 में दिखाया कि वह स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कितने अच्छे हैं। शीर्ष पर उसके जैसा कोई व्यक्ति होना जो मैदान के साथ खिलवाड़ कर सकता है और इसे कप्तान का दुःस्वप्न बना सकता है क्योंकि वह दोनों तरह से स्वीप करता है, और हम जानते हैं कि इस क्षेत्र में स्पिन का कितना योगदान है। (हम) उसे शीर्ष पर रखने के लिए उत्साहित हैं।”

रावलपिंडी टेस्ट के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश:

ज़क क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (c), बेन फोक्स (wk), लियाम लिविंगस्टोन, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जिमी एंडरसन।

टैग: , ,

श्रेणी: इंग्लैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement