PAK vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत कई अन्य खिलाड़ी रावलपिंडी टेस्ट से पहले हुए वायरस से पीड़ित

/
Advertisement
  • पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर इंग्लैंड की टीम वायरस की चपेट में आ गई है।

  • तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 01 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू होगा।

PAK vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत कई अन्य खिलाड़ी रावलपिंडी टेस्ट से पहले हुए वायरस से पीड़ित
बेन स्टोक्स और अन्य खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले अस्वस्थ हो गए (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट श्रृंखला खेलने गई इंग्लैंड की टीम की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनकी टीम के कई सदस्य बीमार हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अंग्रेजी खेमे के 13 से 14 सदस्य अज्ञात वायरस से पीड़ित हैं।

बता दें इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स प्रभावित लोगों में से एक हैं, राहत की बात यह है कि वायरस COVID नहीं है। हालाँकि खिलाड़ियों और स्टाफ के सदस्यों को अपने कमरे में रहने की सलाह दी गई है, और उन्होंने बुधवार को अंतिम अभ्यास सत्र भी छोड़ दिया।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि, “इंग्लैंड के कई खिलाड़ी, टीम प्रबंधन के सदस्य, जिनमें कप्तान बेन स्टोक्स शामिल हैं, ने अस्वस्थता की सूचना दी है और उन्हें आराम करने के लिए होटल में रहने की सलाह दी गई है। वे आज किसी भी अभ्यास सत्र में भाग नहीं लेंगे,” जियो न्यूज के पत्रकार फरीद खान ने ट्वीट किया।

मालूम हो कि सितंबर में पाकिस्तान में टी20 सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों की तबीयत खराब होने के बाद इंग्लैंड इस दौरे पर अपना खुद का शेफ लाई है। फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि मेडिकल स्टाफ को उम्मीद है कि यह सिर्फ 24 घंटे की परेशानी है।

बता दें स्टोक्स ने मंगलवार को इंग्लैंड की अंतिम एकादश का चयन किया था और ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को पहली बार टीम में शामिल किया गया था। पदार्पण करने वाले लिविंगस्टोन ने भी वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा नहीं लिया। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टीम के एकमात्र सदस्य हैं, जिन्हे पाकिस्तान में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने का अनुभव प्राप्त है। साल 2005 में एंडरसन ने पाकिस्तान का दौरा किया था।

खिलाड़ियों के वायरस से पीड़ित होने की खबर के बाद स्टोक्स द्वारा जारी प्लेइंग इलेवन तब तक आधिकारिक नहीं है जब तक कि टीम शीट टॉस के बाद मैच रेफरी को नहीं सौंपी जाती है, यदि आवश्यक हो तो बदलाव हो सकते हैं।

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI: ज़क क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (c), बेन फोक्स (wk), लियाम लिविंगस्टोन, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जिमी एंडरसन।

टैग: , ,

श्रेणी: इंग्लैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement