जम्मू-कश्मीर से मिला एक और घातक गेंदबाज, रफ्त्तार देख हर कोई चौंका

/
Advertisement
  • वायरल वीडियो में वसीम बशीर की गेंदों को खेलने से कतरा रहे हैं बल्लेबाज।

  • हाल ही में जम्मू-कश्मीर ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को तैयार किया था।

जम्मू-कश्मीर से मिला एक और घातक गेंदबाज, रफ्त्तार देख हर कोई चौंका
वसीम बशीर (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम को हमेशा से तेज गेंदबाजों की तलाश रही है। टीम में कम ही ऐसे गेंदबाज नजर आए हैं जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकें। हाल ही में भारतीय टीम में शामिल हुए जम्मू- कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को इस समय भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर से एक और नाम ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी हैं जिसने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

बता दें कि वसीम बशीर नामक एक 22 वर्षीय तेज गेंदबाज का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। दावा है कि बशीर 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है। सोशल मीडिया पर इस युवा फास्ट बॉलर का वीडियो मोहसिन कमाल ने शेयर किया है। मोहसिन ने इस वीडियो के साथ लिखा है कि ‘कश्मीर से अगला 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग करने वाला गेंदबाज। क्या जम्मू-कश्मीर में और उमरान मलिक हैं।’

बशीर जम्मू-कश्मीर के पहलगाम के रहने वाले हैं। खबरों के मुताबिक वो इस समय जम्मू-कश्मीर की अंडर-25 टीम का हिस्सा हैं। बशीर के वायरल हो रहे इस वीडियो में यह दिखाई पड़ता है कि उनकी गेंदें बिल्कुल तेज और तीखी है। बशीर को इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल सीजन से पहले ट्रायल के लिए भी बुलाया था। साथ ही साथ बशीर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान से गेंदबाजी टिप्स लेते हैं। अब ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आईपीएल के मिनी ऑक्शन में टीमों द्वारा उन पर बोली लगाई जा सकती है।

नव भारत टाइम्स के अनुसार गेंदबाजी के प्रश्न पर इस खिलाड़ी ने जबाब दिया कि “घाटी में खेल सुविधाओं की कमी एक ऐसी चीज है जिसे भरने की जरूरत है, ताकि क्षेत्र के क्रिकेटरों को बाहर के क्रिकेट कैंप में शामिल होने पर प्रशिक्षण और कोचिंग की कमी न हो”।

आईपीएल और राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा,

“आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और यही मेरा लक्ष्य है।”

टैग: ,

श्रेणी: वसीम बशीर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement