सूर्यकुमार यादव के शानदार शतक की बदौलत भारत ने दूसरे टी-20 में दी न्यूजीलैंड को पटखनी

/
Advertisement
  • भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 65 रनों से हराया।

  • बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने 111 रन बनाये, तो वही गेंद से दीपक हुड्डा ने चार विकेट चटकाए।

सूर्यकुमार यादव के शानदार शतक की बदौलत भारत ने दूसरे टी-20 में दी न्यूजीलैंड को पटखनी
सूर्यकुमार यादव (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को करारी शिकस्त मिलने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। यहाँ टीम को 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश से धुल गया था। बे ओवल में खेले गए दूसरे मैच को टीम ने 65 रनों से जीत लिया। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में शानदार 111 रनों की पारी खेली जिसकी मदद से टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 192 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम मात्र 126 रन पर सिमट गई।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से एक प्रयोग देखने को मिला जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन का साथ देने ऋषभ पंत को भेजा गया। हालाँकि टीम का यह प्रयोग इस मैच के लिहाज से सफल साबित नहीं हुआ और हवाई शॉर्ट्स खेलने के चक्कर में पंत टिम साउथी के हाथों कैच थमा बैठे और मात्र 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पंत को वापस पवेलियन जाना पड़ा। इसके बाद बल्लेबाज़ी को आये सूर्यकुमार यादव ने अपने फॉर्म को जारी रखते हुए, स्वयं मोर्चा संभाला और मात्र 51 गेंदों में ग्यारह चौके और 7 छक्कों की मदद से 111 रन बनाए, जिसकी वजह से टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 191 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से साउदी ने 20वें ओवर में हैट्रिक विकेट अपने नाम किया।

वहीं न्यूजीलैंड के लिए फिन एलन और डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने आए। इस दौरान एलन को बिना खाता खोले ही वापस लौटना पड़ा। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 61 रनो की पारी ज़रूर खेली लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से उनका स्ट्राइक रेट काफी स्लो रहा। यही कारण रहा कि न्यूजीलैंड को 65 रनों से इस मुकाबले को गंवाना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में मात्र 126 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने अपने 2.5 ओवर की गेंदबाज़ी स्पेल में 4 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने मात्र 10 रन खर्च किये।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस सीरीज का आखरी और निर्णायक मैच मंगलवार 22 नवंबर को मैकलीन पार्क, नेपियर में खेला जाएगा।

टैग: , , ,

श्रेणी: सूर्यकुमार यादव

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement