आईपीएल 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स से किया ट्रेड

/
Advertisement
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स से खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

  • शार्दुल ठाकुर को दिल्ली ने 2022 सत्र के मेगा नीलामी में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में ख़रीदा था।

आईपीएल 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स से किया ट्रेड
Shardul Thakur (Photo Source: Twitter)
Advertisement

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन पर तमाम क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी हुई हैं, लेकिन इससे पहले ही फ्रेंचाइजी ट्रेड विंडो के जरिए खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करने की कोशिश में जुटी है। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स से खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है।

शार्दुल ठाकुर को दिल्ली ने 2022 सत्र के मेगा नीलामी में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में ख़रीदा था। अब इसी कीमत में कोलकाता ने शार्दुल को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैचों में 15 विकेट लिए , जिसमें करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर चार विकेट भी शामिल है। हालांकि शार्दुल ने इस दौरान 10 रन प्रति ओवर के औसत से रन लुटाए। बल्ले से उन्होंने 10.81 की औसत और 137.93 की स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए। कुल मिलाकर पिछले सीजन वह कुछ खास नहीं कर पाए।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को ऑलराउंडर अमन खान के लिए ट्रेड किया है। अमन खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं। 25 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल के पिछले सत्र में कोलकाता की टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 5 लिस्ट ए और 14 टी20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 166 की स्ट्राइक रेट से टी20 में 153 रन बनाए हैं। साथ ही साथ वे ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए लिस्ट ए में 2 और टी20 में 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। अमन खान को केकेआर ने 20 लाख रुपए में खरीदा था।

ट्रेडिंग विंडो पर सबसे ज्यादा दिलचस्पी केकेआर ने दिखाई है और अब तक तीन खिलाड़ियों को खरीद चुकी है। इससे पहले केकेआर ने लॉकी फ़र्ग्यूसन और रहमनउल्लाह गुरबाज़ की जोड़ी को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था।

दिल्ली कैपिटल्स :

रिटेन खिलाड़ी – ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, मिचेल मार्श, सरफराज खान, एनरिक नॉर्किया, कुलदीप यादव.

रिलीज खिलाड़ी – शार्दुल ठाकुर, टिम सिफर्ट, केएस भरत, मंदीप सिंह, अश्विन हेब्बर.

टैग: , , ,

श्रेणी: प्लेयर्स, शार्दुल ठाकुर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement