आईपीएल 2023 ऑक्शन: खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने कही अहम बात

/
Advertisement
  • आईपीएल 2023 की मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने की है संभावना।

  • ऑक्शन में विदेशी ऑलराउंडर पर रहेगी फ्रेंचाइजियों की पहली नजर।

आईपीएल 2023 ऑक्शन: खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने कही अहम बात
बेन स्टोक्स, सैम करन (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न के लिए नीलामी में खुद को पंजीकृत करने की इच्छा रखने वाले खिलाड़ियों के एजेंटों के साथ नहीं बल्कि टीम के मालिकों के साथ सीधे संपर्क करेगा।

फिलहाल, मिनी- ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को नाम रजिस्टर कराने के लिए 15 दिसंबर अंतिम तारीख दी है। वहीं मिनी ऑक्शन में सैम करन, बेन स्टोक्स, और कैमरन ग्रीन आकर्षण का केंद्र होंगे। इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए कई फ्रेंचाइजी जोर लगाएंगी।

“15 दिसंबर खिलाड़ी पंजीकरण की समय सीमा है। हम उम्मीद करते हैं कि कुछ शीर्ष खिलाड़ी नामांकन करेंगे। जहां तक ​​नीलामी की तारीख की बात है, अभी के लिए 23 दिसंबर निर्धारित तारीख है। हम तारीख आगे बढ़ाने के लिए कुछ फ्रेंचाइजियों के अनुरोध पर चर्चा कर रहे हैं। लेकिन इसमें अन्य कारक शामिल हैं। सभी हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही हम किसी निर्णय पर पहुंचेंगे,” बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा।

चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ऐसी पांच फ्रेंचाइजी हैं, जिनके पास खरीदारी के लिए 20 करोड़ रुपये से ज्यादा बचे हैं। ऐसे में इन फ्रेंचाइजियों की पहली नजर करन और स्टोक्स पर रहेगी क्योंकि वे विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हैं।

बता दें कि इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने भी मिनी ऑक्शन में अपना नाम दिया है , ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पंजाब किंग्स या सनराइजर्स हैदराबाद रूट को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा सकती हैं क्योंकि उन्हें क्रमशः मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन की रिहाई के बाद अपने मध्य क्रम में एक स्थिर बल्लेबाज की जरूरत है।

टैग: ,

श्रेणी: आईपीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement