आईपीएल 2023 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉकी फर्ग्युसन और रहमानुल्ला गुरबाज को बनाया टीम का हिस्सा, गुजरात टाइटंस से किया ट्रेड

/
Advertisement
  • आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुआ ट्रेड।

  • लॉकी फर्ग्युसन और रहमानुल्ला गुरबाज होंगे केकेआर में शामिल।

आईपीएल 2023 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉकी फर्ग्युसन और रहमानुल्ला गुरबाज को बनाया टीम का हिस्सा, गुजरात टाइटंस से किया ट्रेड
Lockie Ferguson and Rahmanullah Gurbaz (Image Source: Twitter)
Advertisement

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने हाल ही में मिनी ऑक्शन की तारीख घोषित की है। सभी फ्रेंचाइजी को अपने रिटेंन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 15 नवंबर तक काउंसिल को सौपने हैं। कुछ फ्रेंचाइजी ने अपनी सूची काउंसिल को सौंप दिया है वही कुछ लिस्ट तैयार करने में जुटी है। इस बीच ट्रेडिंग विंडो के जरिए गुजरात टाइटंस के दो प्लेयर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया है।

दरसल केकेआर ने गुजरात के दो खिलाड़ी लॉकी फर्ग्युसन और रहमानुल्ला गुरबाज को आगामी सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। बता दें कि फर्ग्यूसन ने पिछले सीजन की विजेता टीम गुजरात टाइटंस की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए 13 मैच में 12 विकेट लिए जिसमें एक 4 विकेट हॉल भी शामिल था। हालांकि 2022 के पहले फर्ग्युसन केकेआर का हिस्सा थे लेकिन पिछले सीजन गुजरात ने उन्हें 10 करोड़ में खरीद लिया था। उधर कोलकाता में पहले से ही पैट कमिंस शामिल हैं। पिछले सीजन में कमिंस ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि पैट कमिंस और लॉकी फर्ग्युसन की जोड़ी कमाल करेगी।

साथ ही साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस से अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज को भी ट्रेड किया है। गुरबाज को टाइटंस की और से पिछले सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में देखना होगा केकेआर गुरबाज का उपयोग किस प्रकार करती है।

वर्तमान कोलकाता नाइट राइडर्स स्क्वॉड:

अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर, शेल्डन जैक्सन, रहमानुल्ला गुरबाज (गुजरात टाइटंस से ट्रेडेड), पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, सैम बिलिंग्स, लॉकी फर्ग्युसन (गुजरात टाइटंस से ट्रेडेड), अनुकुल रॉय, अशोक शर्मा, टिम साउदी, एलेक्स हेल्स, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, बी इंद्रजीत, चमिका करुणारत्ने, रसिख सलाम, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अमन खान और रमेश कुमार।

टैग: , , , ,

श्रेणी: आईपीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement