मिचेल स्टार्क के इनस्विंगर का जवाब नहीं , देखें जेसन रॉय हुए क्लीन बोल्ड

/
Advertisement
  • मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में जेसन रॉय को कमाल की गेंद पर किया बोल्ड।

  • 10 ओवर के स्पेल में स्टार्क ने मात्र 45 रन खर्च किए।

मिचेल स्टार्क के इनस्विंगर का जवाब नहीं , देखें जेसन रॉय हुए क्लीन बोल्ड
मिचेल स्टार्क (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप के सफल समापन के बाद इंग्लैंड अब ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच गुरुवार को एडिलेड में खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने कमाल की गेंदबाज़ी की। स्टार्क ने अपनी एक इनस्विंगर गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जेसन रॉय को क्लीन बोल्ड करके, सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। स्टार्क की ऐसी गेंदबाजी देख 2023 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शुभ संकेत माने जा रहे है।

नई गेंदो का सामना करना बल्लेबाज़ों के लिए कभी भी आसान नहीं रहता, गेंदबाज़ अगर सही टप्पे पर गेंद फेक दे तो अक्सर बल्लेबाज़ पवेलियन की और जाता दिखाई देता है। कुछ ऐसा ही इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ भी हुआ। रॉय इस पहले वनडे में मात्र 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तभी मिचेल स्टार्क की एक गजब की इनस्विंगर पर वे बोल्ड हो गए। ये कमाल इंग्लिश पारी के पांचवें ओवर में हुआ जब रॉय ने स्टार्क की गुड लेंग्थ गेंद पर ड्राइव करने की कोशिश की लेकिन गेंद तेजी से अंदर की तरफ आ गई और जब तक रॉय कुछ समझ पाते गेंद जा कर स्टंप से टकरा गई।

वीडियो यहाँ देखें:

पहले वनडे मैच में स्टार्क ने शानदार गेंदबाज़ी की और अपने 10 ओवर के स्पेल में मात्र 45 रन खर्च किए। हालाँकि इस दौरान स्टार्क को 1 विकेट से ही संतुष्ट होना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए डेविड मलन के 134 रनो की पारी की मदद से 287 रनो का लक्ष्य रखा था।

टैग: , , ,

श्रेणी: मिचेल स्टार्क

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement