न्यूजीलैंड बनाम भारत: देखें – मोहम्मद सिराज ने नेपियर टी20I में एडम मिल्ने को शानदार तरीके से किया रन आउट

/
Advertisement
  • मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित तीसरे टी20I में अविश्वसनीय क्षेत्ररक्षण कर सबको चौंकाया।

  • सिराज ने चार ओवर की गेंदबाजी में केवल 17 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया।

न्यूजीलैंड बनाम भारत: देखें – मोहम्मद सिराज ने नेपियर टी20I में एडम मिल्ने को शानदार तरीके से किया रन आउट
मोहम्मद सिराज (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला, क्योंकि बारिश ने खेल में बाधा डाली जिससे मैच टाई हो गया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने यादगार प्रदर्शन किया और अपनी सटीक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

दरअसल इस मैच में सिराज ने गेंद से खूब चमक बिखेरी, उनके शानदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम 19.4 ओवर में न्यूजीलैंड को 160 रन पर समेटने में कामयाब रही। सिराज ने मार्क चैपमैन (12), ग्लेन फिलिप्स (54), जेम्स नीशम (0), और मिशेल सेंटनर (1) को आउट कर अपने चार विकेट पूरे किए, साथ ही उन्होंने 4 ओवर के अपने कोटे में मात्र 17 रन खर्च किये।

गेंदबाजी के अलावा, सिराज ने इस मैच में क्षेत्ररक्षण से भी सबको प्रभावित किया। बता दें, सिराज ने एडम मिल्ने को शानदार तरीके से रन आउट किया। दरअसल पारी के 19 वें ओवर के दौरान अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी को एक शानदार यॉर्कर डाली, जिसे बल्लेबाज ने शॉर्ट पॉइंट की ओर खेला।

नॉन-स्ट्राइकर छोर से मिल्ने तेजी से एक रन के लिए दौड़े लेकिन साउदी ने उन्हें वापस भेज दिया। इसके बाद मुड़ते समय मिल्ने फिसल गए और इससे सिराज को निशाना साधने के लिए थोड़ा और समय मिल गया। भारतीय तेज गेंदबाज ने गेंद को जल्दी से उठाया और इसे नॉन-स्ट्राइकर एंड पर सटीक डायरेक्ट हिट के लिए फेंका, जिससे मिल्ने को वापस पवेलियन जाना पड़ा।

यहाँ वीडियो देखें:

वहीं मैच के बाद, सिराज ने खुलासा किया कि पिच पर गेंदबाजी करना आसान नहीं था, और वह हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने के लिए तैयार थे, जिससे अंततः उन्हें काफी मदद मिली। हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने उल्लेख किया कि कैसे वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा होने के दौरान वह इसके लिए तैयारी कर रहे थे।

“विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, और मैं कड़ी लेंथ देने के लिए तैयार था, जिसका मुझे इनाम मिला। मैंने खुद को कठिन लेंथ पर गेंदबाजी करने के लिए तैयार किया और विश्व कप के दौरान काफी अभ्यास किया और मैंने अभी-अभी अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया। मैं इसे हमेशा सरल रखता हूं। केवल कठिन लेंथ गेंदबाजी करें। मौसम हमारे हाथ में नहीं है, सीरीज जीत से खुश हूं, ” सिराज ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

टैग: , , ,

श्रेणी: मोहम्मद सिराज

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement