न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को सात विकेट से हराया, टॉम लैथम ने जड़ा शानदार शतक

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड ने तीन-मैच की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त।

  • टॉम लैथम और केन विलियमसन ने 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी बनाई।

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को सात विकेट से हराया, टॉम लैथम ने जड़ा शानदार शतक
केन विलियमसन और टॉम लैथम (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

ऑकलैंड में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकटों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाये। जवाब में मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 17 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की और से टॉम लैथम ने शानदार शतक जड़ा।

बता दें भारत की ओर से सर्वाधिक 80 रन श्रेयश अय्यर ने बनाये तो वहीं कप्तान शिखर धवन और सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने क्रमशः 72 व 50 रन बनाये, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 306 रनो का सम्मानजनक स्कोर रखा। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी ने तीन-तीन विकेट झटके वहीं एडम मिल्ने के खाते में एक विकेट आया।

बल्लेबाजी को आयी न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत में ही तीन विकेट खो कर संकट में जरूर लग रही थी लेकिन कप्तान केन विलियमसन और लैथम ने यहाँ से शानदार बल्लेबाजी करके न सिर्फ टीम की वापसी कराई बल्कि दोनों ने नाबाद रहके टीम को मैच भी जिताया। लैथम और विलियमसन ने 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दौरान लैथम ने शानदार 145 रनो की पारी खेली जिसमे 19 चौके और 5 छक्के शामिल थे वहीं विलियमसन ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से कुल 94 रन बनाये। भारत की और से शुरुआती तीन विकटों में दो विकेट डेब्यू कर रहे गेंदबाज उमरान मलिक ने लिए वही एक विकेट शार्दुल ठाकुर के नाम रहा। हालांकि, इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए लैथम को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अब तीन मैचों के सीरीज का अगला मैच रविवार 20 नवंबर को माउंट मॉन्गनुई में खेला जाएगा।

टैग: , ,

श्रेणी: टॉम लैथम

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement