टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की कप्तानी से दिया इस्तीफा

/
Advertisement
  • निकोलस पूरन ने सीमित ओवर्स क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा।

  • टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज क्वालीफायर राउंड बहार हो गयी थी।

टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की कप्तानी से दिया इस्तीफा
निकोलस पूरन (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप 2022 में दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज सुपर-12 में भी जगह नहीं बना पाई थी। क्वालीफायर राउंड में ही इस टीम को बाहर होना पड़ा था। इस बीच टीम के कप्तान कप्तान निकोलस पूरन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पूरन ने अपने इस्तीफे पर जारी बयान में कहा है कि वह टी20 विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ रहे हैं।

पूरन ने क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी अपने बयान में कहा कि “मैंने टी20 वर्ल्ड कप की भारी निराशा के बाद से कप्तानी के बारे में बहुत सोचा है। मैंने बड़े गर्व और समर्पण के साथ भूमिका निभाई है और पिछले एक साल में इसे पूरी तरह से सब कुछ दिया है। हालिया टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन हमारी क्षमता के साथ न्याय नहीं करती और अब हमें एक टीम के रूप में फिर से जुड़ने में कई महीने लगेंगे, मैं सीडब्ल्यूआई को मार्च और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों की तैयारी के लिए काफी समय देना चाहता हूं।”

आगे उन्होंने लिखा कि “वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की टीमों की कप्तानी छोड़ने मुझे लगता है कि ये टीम के हित में है और मेरे हित में भी है। मेरा ध्यान इस बात पर है कि मैं कैसे एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में योगदान दे सकता हूं। मैं चाहता हूं कि हम एक सफल टीम बनें। मैं इस काम में सबसे ज्यादा योगदान लगातार रन बनाकर दे सकता हूं।”

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालीफायर राउंड में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को जरूर हराया, लेकिन उसे स्कॉटलैंड और आयरलैंड जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ा। कुल मिलाकर, पूरन की कप्तानी में इस टीम ने 23 T20I मैच खेले जिसमें से 8 में जीत मिली। वहीं 17 वनडे मैचों में मात्र 4 में जीत हासिल हुई।

टैग: ,

श्रेणी: निकोलस पूरन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement