पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया 18 सदस्यीय टीम का ऐलान

/
Advertisement
  • तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू होगी।

  • पाकिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पांचवे स्थान पर है।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया 18 सदस्यीय टीम का ऐलान
पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड से शिकस्त मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब एक बार फिर इंग्लैंड से सामना करने के लिए तैयार है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दिसंबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत एक दिसंबर से होगी। पहला टेस्ट मैच पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की इस टीम में वापसी हुई है, वहीं तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को चोट की वजह से शामिल नहीं किया गया है।

बता दें कि बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पांचवे स्थान पर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से पाकिस्तान के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण सीरीज है। ऐसे में स्टार गेंदबाज अफरीदी का टीम में न होना पाकिस्तानी टीम के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं टीम के कई सीनियर खिलाड़ी अपने निराशजनक प्रदर्शन के कारण इस टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, जिसमे फवाद आलम, हसन अली, यासिर शाह जैसे नाम शामिल हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है जिसमें मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद अली शामिल हैं। दोनों ही गेंदबाजो ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। साथ ही साथ बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हारिस रऊफ भी अपना टेस्ट डेब्यू करते नज़र आएंगे। पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बने रऊफ पर भी निगाहें रहेंगी। बता दें कि इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी, दूसरा मुकाबला मुल्तान और तीसरा मुकाबला नेशनल स्टेडियम कराची में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शान मसूद, सऊद शकील, सलमान आगा, नसीम शाह, नौमान अली, अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, अबरार अहमद, जाहिद महमूद, मोहम्मद नवाज, अजहर अली, मोहम्मद अली।

टैग: , ,

श्रेणी: पाकिस्तान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement