आईपीएल 2023: पैट कमिंस और सैम बिलिंग्स ने केकेआर से नाम वापस लिया, जाने इसकी वजह

/
Advertisement
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी पैट कमिंस और सैम बिलिंग्स अगले सीजन के आईपीएल में नहीं दिखेंगे।

  • कमिंस अपने कुल 6 आईपीएल सीजन में से 5 केकेआर के लिए खेल चुके हैं।

आईपीएल 2023: पैट कमिंस और सैम बिलिंग्स ने केकेआर से नाम वापस लिया, जाने इसकी वजह
Sam Billings and Pat Cummins (Photo Source: Twitter)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए जहाँ एक ओर फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को ट्रेड करने में जुटी है, वही दूसरी तरफ कुछ खिलाड़ी टीम से अपना नाम वापस ले रहें है। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी पैट कमिंस और सैम बिलिंग्स ने आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है।
ऑस्ट्रेलियाई मेंस टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस अगले सीजन के आईपीएल में नहीं दिखेंगे। दरसल कमिंस ने अपने आईपीएल न खेलने के पीछे यह वजह बताई कि इंटरनेशनल उनका शेड्यूल अगले 12 महीने टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और विश्व कप से पहले उन्हें थोड़ा आराम चाहिए। हालाँकि उन्होंने यह भी बताया कि आईपीएल न खेलने का फैसला उनके लिए मुश्किल भरा है।
कमिंस ने 2014 में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ही आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। वह अपने 6 में से 5 सीजन केकेआर के लिए खेल चुके हैं। वह 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेले थे। केकेआर ने आईपीएल 2022 नीलामी में कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। चोट के कारण वह केवल 5 मैच ही खेल पाए, जिसमें उन्होंने 7 विकेट हासिल किए। कमिंस ने गेंद के अलावा इस सीजन बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया और लीग के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

बता दें कि कमिंस से पहले केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी आईपीएल 2023 में भाग लेने से मना कर दिया। बिलिंग्स ने इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है। उन्होंने लिखा कि ”मैंने मुश्किल फैसला लिया है कि मैं अगले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से हिस्सा नहीं लूंगा। मैं इंग्लिश समर की शुरुआत में केंट क्रिकेट के साथ लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट पर फोकस करना चाहता हूँ।”
साथ ही बिलिंग्स ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा ”मैंने मुश्किल फैसला लिया है कि मैं अगले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से हिस्सा नहीं लूंगा। मैं इंग्लिश समर की शुरुआत में केंट क्रिकेट के साथ लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट पर फोकस करना चाहता हूँ।”

टैग: , , ,

श्रेणी: आईपीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement