रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी, न्यूजीलैंड दौरे पर ये दो भारतीय खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवम्बर से शुरू होंगे 3 टी20 मैचों की सीरीज।

  • पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा, नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी, न्यूजीलैंड दौरे पर ये दो भारतीय खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा
(Image Source: Twitter)
Advertisement

टी20 विश्व कप के बाद भारत अपना पहला दौरा न्यूजीलैंड का कर रहा है। यहां 3 टी20 मैचों की सीरीज (T20 Series) से शुरुआत होगी, फिर वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया काफी पहले ही अपनी स्क्वॉड का एलान कर चुकी है। भारतीय टीम का नेतृत्व टी20 में हार्दिक पांड्या तो वहीं वनडे में शिखर धवन के हाथों होंगे। इस बीच पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को उम्मीद है कि 18 नवम्बर से शुरू होने वाले इस सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह खूब चमकेंगे।

भारत के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली के बाद एक मात्र ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। सूर्या ने छह पारियों में 239 रन बनाए थे और अपने 360 डिग्री खेल से सबको प्रभावित किया था। वहीं दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी के बल पर 10 विकेट झटके, साथ ही विपक्षी बल्लेबाजो की जमकर खबर ली।

ऐसे में पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने सूर्या और अर्शदीप की तारीफ करते हुए कहा कि ये दोनों खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे। आगे उन्होंने कहा ”यह श्रृंख्ला काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। मैंने इन खिलाड़ियों को नजदीक से देखा है और मेरा मानना है इस छोटे प्रारूप में ये दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक है, लेकिन भारत के लिए यह बहुत ही संघर्षपूर्ण सीरीज होगी क्योंकि न्यूजीलैंड की परिस्थितियां, मैदान और पिचें अलग होंगी और इनमें तेजी भी होगी। मुझे कड़े मुकाबले का इंतजार है और कमेंट्री भी टॉप क्लास होगी। जो पांच भाषाओं में प्रसारित होगी,”  प्राइम वीडियो द्वारा जारी रवि शास्त्री का बयान।

हेड कोच राहुल द्रविड़ को आराम, न्यूजीलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण होंगे नए कोच

राहुल द्रविड़ पिछले एक साल से टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। द्रविड़ की कोचिंग में भी टीम इंडिया आईसीसी के टूर्नामेंट में कमाल नहीं कर पा रही है। ऐसे में उनके कोचिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए द्रविड़ को आराम दे दिया है।

बता दें कि टाइम्स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई की सूत्रों के हवाले से लिखा है, “टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के साथ जो सपोर्ट स्टाफ (हेड कोच राहुल द्रविड़, बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़) ऑस्ट्रेलिया गए हैं, वह भारत लौट आएंगे। उन्हें आराम दिया जाएगा। आराम के बाद यह कोचिंग स्टाफ फिर बांग्लादेश टूर पर भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। वही इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया के हेड कोच बनाया गया है। टीम इंडिया के साथ लक्ष्मण सहित बैटिंग कोच ऋषिकेश कानितकर और बॉलिंग कोच सईराज बहुतुले कोचिंग स्टाफ में होंगे।”

लक्ष्मण ने इससे पहले इसी साल भारतीय टीम के साथ आयरलैंड और जिम्बाब्वे का भी दौरा किया था। इसके अलावा वे टी20 विश्व कप से पहले अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी टीम इंडिया के साथ थे।

टैग: , ,

श्रेणी: रवि शास्त्री

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement