रवि शास्त्री ने हेड कोच राहुल द्रविड़ पर साधा निशाना, बार-बार ब्रेक लेने पर उठाया सवाल

/
Advertisement
  • रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने के फैसले की जमकर आलोचना की है।

  • न्यूजीलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के अन्तरिम हेड कोच।

रवि शास्त्री ने हेड कोच राहुल द्रविड़ पर साधा निशाना, बार-बार ब्रेक लेने पर उठाया सवाल
राहुल द्रविड़- रवि शास्त्री (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली भारत को करारी शिकस्त के बाद दुनिया भर के कई सारे एक्सपर्ट्स भारतीय टीम व प्रबंधन पर हमलावर हैं। इस हार ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। द्रविड़ ने इसके बाद आगामी न्यूजीलैंड टूर से ब्रेक ले लिया। अब पूर्व कोच रवि शास्त्री द्रविड़ के इस फैसले से असहमत हैं और उन्होंने इसकी जमकर आलोचना की है।

दरअसल, भारतीय टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। टीम इंडिया और कीवी टीम के बीच 18 नवंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज होनी है। इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के साथ हेड कोच द्रविड़ को भी ब्रेक मिला है। टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण को अन्तरिम हेड कोच के रूप में भेजा गया है। वही टीम की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या के हाथों सौपा गया है। ऐसे में शास्त्री ने टीम इंडिया के नियमित कोच द्रविड़ पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनको ये ब्रेक नहीं लेना चाहिए था।

”मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। अपनी टीम और प्लेयर्स को समझना चाहता हूं और फिर उस टीम को कंट्रोल में रखना चाहता हूं। आपको इतने सारे ब्रेक की जरूरत क्यों है। आपको आईपीएल के दौरान दो-तीन महीने का ब्रेक वैसे ही मिल जाता है। एक कोच के तौर पर रेस्ट के लिए इतना ब्रेक काफी है। मेरे हिसाब से एक कोच को हमेशा टीम के साथ होना चाहिए”, प्राइम वीडियो पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में शास्त्री ने कहा।

बता दें कि हेड कोच द्रविड़ के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी ब्रेक पर हैं। ये तीनों कोच अगले महीने टीम के साथ जुड़ेंगे जब भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। साथ ही साथ सीनियर खिलाड़ी जैसे, रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इस दौरे पर खेलते नज़र आएंगे।

टैग: ,

श्रेणी: रवि शास्त्री

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement