बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से रवींद्र जडेजा और यश दयाल हुए बाहर, रिप्लेसमेंट के नामों का हुआ ऐलान

/
Advertisement
  • रवींद्र जडेजा और यश दयाल मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से हुए बाहर।

  • अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जडेजा और दयाल के रिप्लेसमेंट का नाम दिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से रवींद्र जडेजा और यश दयाल हुए बाहर, रिप्लेसमेंट के नामों का हुआ ऐलान
रवींद्र जडेजा, यश दयाल (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया में कुछ बदलाव किये है। टीम इंडिया के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल अगले महीने होने वाले इस सीरीज के लिए चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं।

बता दें जडेजा अब तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। वे अभी बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे, जबकि दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है और इसलिए, दोनों आगामी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। बंगाल के हरफनमौला शाहबाज अहमद को 4 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाले वनडे मैचों के लिए जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है। वही दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दयाल की जगह मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन लेंगे।

“अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को नामित किया है। दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है और वह सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि जडेजा अभी घुटने की चोट से उबरे नहीं हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे,” बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा।

ऑकलैंड में 25 नवंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड में 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए में शाहबाज़ और सेन को भारतीय टीम में नामित किया गया था। लेकिन, उन्हें वापस बुलाया गया है। अब ये दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। वही अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शाहबाज और कुलदीप के रिप्लेसमेंट नहीं चुने गए हैं।

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम: शिखर धवन (c), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (vc और wk), संजू सैमसन (wk), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (c), केएल राहुल (vc), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (wk), इशान किशन (wk), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

टैग: , , ,

श्रेणी: रवींद्र जडेजा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement