जिम्बाब्वे दौरे की कप्तानी छीने जाने को लेकर शिखर धवन ने दिया स्पष्ट जवाब, जानिए क्या कुछ कहा

/
Advertisement
  • जिम्बाब्वे दौरे पर आखिरी वक्त में टीम की कमान केएल राहुल को दिए जाने पर शिखर धवन ने दिया स्पष्ट जवाब।

  • न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए धवन के हाथों है टीम का कमान।

जिम्बाब्वे दौरे की कप्तानी छीने जाने को लेकर शिखर धवन ने दिया स्पष्ट जवाब, जानिए क्या कुछ कहा
शिखर धवन (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज पर कब्ज़ा करने के बाद अब वनडे सीरीज पर नज़र टिकाए हुए हैं, जिसका आगाज 25 नवंबर से ऑकलैंड में होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम देने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है। धवन को इससे पहले जिम्बाब्वे दौरे पर भी कप्तान बनाया गया था लेकिन आखिरी समय में उन्हें कप्तानी से हटाकर केएल राहुल को टीम की कमान दे दी गई थी। तब टीम प्रबंधन और बोर्ड के इस फैसले को लेकर खूब चर्चा हुई थी कि आखिर ऐसा क्यों किया गया। अब अंतरिम वनडे कप्तान धवन ने इस विषय को लेकर सब कुछ स्पष्ट कर दिया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे यह सवाल किया गया कि आखरी समय में राहुल को जिम्बाब्वे दौरे पर कप्तानी क्यों सौंप दी गई, तो इसपर धवन ने कहा कि, ”मैं काफी खुशकिस्मत हूं कि मुझे कप्तानी करने का मौका मिला। जिम्बाब्वे की बात करें तो केएल राहुल उस दौरान टीम के उप- कप्तान थे। वो चोट से वापस आ रहे थे और उनको एशिया कप खेलना था। अगर रोहित शर्मा चोटिल हो जाते तो एशिया कप में केएल राहुल को ही कप्तानी करनी पड़ती। इसलिए उन्हें कप्तानी का मौका दिया गया। ऐसे में मुझे लगा कि, राहुल को यहां जिम्बाब्वे दौरे से थोड़ा अनुभव मिलेगा।”

धवन ने आगे कहा कि ”मैं इससे हर्ट नहीं हुआ। मुझे लगता है कि जब कभी भी ऐसा होता है, अच्छे के लिए होता है। मुझे साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी।” चयनकर्ताओं व् टीम प्रबंधन ने मुझे वह अवसर दिया। मुझे बुरा नहीं लगा।”

बता दें कि धवन आगामी न्यूज़ीलैंड दौरे से पहले भारत के लिए वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं। साथ ही बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 161 एकदिवसीय मैचों में कुल 6672 रन बनाए हैं ,जिसमे 17 शतक भी शामिल है।

टैग: , ,

श्रेणी: शिखर धवन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement