शिवनारायण चन्द्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया में जड़ा शानदार शतक

/
Advertisement
  • कैरेबियन दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे ने खेली शानदार पारी।

  • तेजनारायण ने 293 गेंद पर 119 रन की पारी खेली।

शिवनारायण चन्द्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया में जड़ा शानदार शतक
तेजनारायण चंद्रपॉल (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

वेस्टइंडीज की ओर से करीब दो दशक तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल ने इस खेल में एक अलग मुकाम हासिल किया है। बता दें शिवनारायण ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब उनके बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल भी उन्ही के नक्शेकदम पर चलते हुए दिख रहे हैं, जोकि अमूमन क्रिकेट में कम ही देखा गया है।

दरअसल तेजनारायण ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज की ओर से शतक लगाया है। 26 साल के इस बल्लेबाज ने 293 गेंद पर 119 रन की पारी खेली, जिसमे 13 चौके और एक छक्का शामिल है। बल्लेबाज़ी के दौरान तेजनारायण की तकनीक देखने लायक थी। टेस्ट क्रिकेट में खुद को समय देने की कला मानो उन्होंने अपने पिता शिवनारायण से सीखी हो। पारी के शुरुआत में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने पिच पर पहले अपने पैर जमाए और फिर शतकीय पारी खेल अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया।

वेस्टइंडीज की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए तेजनारायण को भी टीम में चुना गया है। इस युवा बल्लेबाज को पहले भी बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए रिजर्व बल्लेबाज के रूप में चुना गया था लेकिन तब तेजनारायण को प्लेइंग टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। ऐसे में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे में उनको डेब्यू कराये जाने की उम्मीद है। 30 नवंबर को पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाएगा।

बता दें कि तेजनारायण 2021-22 वेस्टइंडीज चार दिवसीय चैंपियनशिप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने आठ पारियों में 73.16 की औसत से 439 रन बनाए थे।

कैरियर औसत:

प्रथम श्रेणी: मैच -50, रन – 2669, 100 – 5, 50 – 10

लिस्ट ए : मैच – 19, रन – 551, 100 – 0, 50 – 2

टैग: , , ,

श्रेणी: तेजनारायण चंद्रपॉल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement