दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, रासी वान डर डुसैन की हुई वापसी

/
Advertisement
  • दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए किया 16 सदस्यीय टीम की घोषणा।

  • गेराल्‍ड कोएत्‍जी को पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है।

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, रासी वान डर डुसैन की हुई वापसी
South Africa Squad for Australia series (Photo Source: Twitter)
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया में 17 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में कई बदलाव देखने को मिले है। अफ्रीकी टीम की कप्तानी डीन एल्गर के जिम्मे होगी। वही उप-कप्‍तान टेंबा बावुमा की वापसी हो रही है। टीम में होनहार युवा खिलाड़ी कीगन पीटरसन की कमी खलेगी, जो गंभीर हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हैं। नवंबर में सीएसए टी20 चैलेंज के दौरान पीटरसन को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी।

बता दें, कि दक्षिण अफ्रीकी स्टार ऑलराउंडर एडन मार्करम का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है, जिसे देख मार्करम के फैंस हैरान हैं। टेस्‍ट टीम में रासी वान डर डुसैन की वापसी हो रही है। वो उंगली में चोट के कारण इंग्‍लैंड दौरे और टी20 वर्ल्‍ड कप में नहीं खेल सके थे। हेनरिच क्‍लासेन को चोटिल विकेटकीपर रेयान रिकेलटन के विकल्‍प के रूप में टीम में जगह मिली है। वही इस टीम में सबकी निगाहे गेराल्‍ड कोएत्‍जी पर रहेगी। कोएत्‍जी को पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है। उन्‍होंने अब तक 13 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 28.82 की औसत से 40 विकेट लिए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 47 रन देकर चार विकेट है।

डीन एल्‍गर की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका टीम सबसे पहले 9 से 12 दिसंबर तक क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिवसीय अनाधिकृत मैच खेलेगी। यह मुकाबला ब्रिस्‍बेन में एलेन बॉर्डर फील्‍ड पर खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया से अधिकृत टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी और जनवरी के दूसरे हफ्ते तक यह चलेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम :
डीन एल्‍गर (कप्‍तान), टेंबा बावुमा, गेराल्‍ड कोएत्‍जी, थियूनिस डी ब्रूइन, सारेल इर्वी, साइमन हार्मर, मार्को यानसेन, हेनरिच क्‍लासेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्ट्जे, कगिसो रबाडा, ग्‍लेंटन स्‍टुरमन, रासी वान डर डुसैन, काइल वेरेनी, खाया जोंडो।

टेस्‍ट सीरीज का कार्यक्रम

  • 17-21 दिसंबर – ऑस्‍ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, द गाबा, ब्रिस्‍बेन
  • 26-30 दिसंबर – ऑस्‍ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
  • 4-8 जनवरी – ऑस्‍ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

टैग: , ,

श्रेणी: दक्षिण अफ्रीका

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement