टी 20 विश्व कप 2022: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली करारी शिकस्त के बाद कप्तान रोहित शर्मा हुए भावुक

/
Advertisement
  • टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत की करारी शिकस्त के बाद आंसू पोछते नजर आये रोहित शर्मा।

  • रोहित ने कहा भारतीय टीम इस मैच में दबाव झेलने में नाकाम रही है।

टी 20 विश्व कप 2022: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली करारी शिकस्त के बाद कप्तान रोहित शर्मा हुए भावुक
Rohit Sharma crying (Photo Source: Twitter)
Advertisement

टी 20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के अर्द्धशतकीय पारी के मदद से 168 रनो का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, लेकिन गेंदबाजो के निराशजनक प्रदर्शन ने भारत को इस मैच से बहुत दूर कर दिया, नतीजतन इंग्लैंड 16 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 80 (नाबाद) और एलेक्स हेल्स ने 86 (नाबाद) रन बनाए। इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बहुत भावुक नजर आये।

दरअसल बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट खेला। इस टूर्नामेंट में अब तक भारतीय टीम शानदार लय में थी और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार लग रही थी। हालांकि, सेमीफाइनल में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही भारतीय टीम का विश्व कप सफर भी समाप्त हो गया। इस हार के बाद रोहित शर्मा बार बार अपने आंसू पोछते नजर आये, आँखों में आंसू लिए मायूस रोहित जब पोस्ट-मैच प्रेजेंटेशन के दौरान टीम इंडिया की हार पर जवाब देने पहुंचे तो उनका चेहरा निराशा से भरा हुआ था।

वीडियो यहाँ देखें:

भावुक मन के साथ वह मैच के बाद बात करने पहुंचे और कहा कि भारतीय टीम इस मैच में दबाव झेलने में नाकाम रही है।मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, ”आज का दिन काफी निराशाजनक रहा। हमने अंतिम ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की। हम बेहतर गेंदबाजी नहीं कर सके। यह पूरी तरह नॉकआउट मैचों में दबाव झेलने का मामला था। सभी खिलाड़ी इस स्थिति को समझने के लिए काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। कई खिलाड़ी आईपीएल के दौरान दबाव वाले मैच खेल चुके हैं। हम गेंदबाजी के दौरान दबाव में दिखे। उनके सलामी जोड़ी को इसका श्रेय देना होगा। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की। मुझे लगता है कि पहले ओवर से स्विंग मिल रही थी, लेकिन सही दिशा में हमने गेंदबाजी नहीं की। हमने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दबाव को झेला। बांग्लादेश के खिलाफ भी कुछ ऐसा हुआ था, लेकिन आज के मैच में हम ऐसा नहीं कर सके।”

टैग: , ,

श्रेणी: टी20 विश्व कप

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement