टी 20 विश्व कप 2022: इंग्लैंड से मिली शिकस्त के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन भारतीय टीम पर बरसे

/
Advertisement
  • भारत को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऋषभ पंत का उपयोगी रूप से इस्तेमाल नहीं करने की आलोचना की।

टी 20 विश्व कप 2022: इंग्लैंड से मिली शिकस्त के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन भारतीय टीम पर बरसे
(Photo Source: Twitter)
Advertisement

टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में हार के ज़ख्म अभी भरें भी नहीं है कि दुनिया भर से भारतीय टीम के लिए कई सारे प्रतिक्रिया आने शुरू हो गए हैं। इसी क्रम में ताज़ा प्रतिक्रिया इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की आई है। वॉन का कहना है कि भारत सीमित ओवरों के फॉर्मेट में दुनिया की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने पुरानी शैली का क्रिकेट खेला और विपक्षी टीम के गेंदबाजों को शुरू के पांच ओवरों में सेट होने का मौका दिया।

वॉन ने ‘द टेलीग्राफ’ में लिखे अपने कॉलम में कहा, ”भारत इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली सफेद गेंद की टीम है, साल 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप जीतने के बाद से भारत ने आखिर क्या किया है? देखा जाये तो भारत ने आखिरी बार कोई आईसीसी ट्रोफी 2013 में जीती थी। तब उसने इंग्लैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।” आगे उन्होंने यह भी लिखा ”हर खिलाड़ी जो इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने जाता है, वह कहता है कि इससे उसके खेल में बहुत सुधार हुआ, लेकिन भारत ने इससे क्या हासिल किया है?”
वॉन ने साथ ही साथ भारतीय टीम प्रबंधन की ऋषभ पंत का उपयोगी रूप से इस्तेमाल नहीं करने की भी आलोचना की और कहा कि ”मैं इस बात से हैरान हूं कि पंत के पास जो प्रतिभा है, उसके बावजूद भारत उसका इस्तेमाल करना नहीं जानता और ऐसा टी 20 क्रिकेट खेलता है कि शुरुआत से ही विपक्षी गेंदबाज उन पर हावी हो जाता हैं। उनके पास खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें खिलाने के लिए सही प्रक्रिया नहीं है.” कुल मिलाकर वॉन ने रोहित शर्मा की रणनीति पर भी सवाल उठाए।

वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया में यह भी शामिल किया कि कोई भी भारतीय टीम को उनकी गलतियों के बारे में बताना नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के जानकारों और विशेषज्ञों को बीसीसीआई की पावर के चलते अपना काम गंवाने का डर होता है।

टैग: , , ,

श्रेणी: टी20 विश्व कप

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement