टी 20 विश्व कप 2022: सेमीफाइनल में हारने के बाद पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भारतीय टीम के खेलने के तरीका पर उठाया सवाल

/
Advertisement
  • टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया।

  • टीम के खेलने के तरीकों को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने उठाये कई सवाल।

टी 20 विश्व कप 2022: सेमीफाइनल में हारने के बाद पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भारतीय टीम के खेलने के तरीका पर उठाया सवाल
(Image Source: Twitter)
Advertisement

टी 20 विश्व कप 2022 में बेहतर प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची, लेकिन इस मैच में मिली शर्मनाक हार की चर्चा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। दरसल टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी, जिस कारण भारत को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा और तब से भारतीय टीम को आलोचना के साथ साथ कई सारे सुझाव दिए जा रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने टीम के खेलने के तरीकों पर सवाल उठाया है।

अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि भारत के लिए हारना निराशाजनक नहीं है, बल्कि खिलाड़ियों के खेलने का तरीका देख आपको निराश होना चाहिए। जडेजा ने आगे कहा कि भारत की शुरुआत इतनी खराब कैसे हो सकती है। शुरुआत के 6 ओवर में भारत ने सिर्फ 38 रन बनाये और एक विकेट खोया। ऐसी कंडीशन अक्सर मुश्किल विकेट्स पर देखने को मिलती है। साथ ही साथ जडेजा ने टीम प्रबंधन पर भी सवाल उठाये हैं, उन्होंने कहा कि प्लेइंग 11 चुनने में इतना भ्रम क्यों था। इसका उदहारण है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से कौन एक खलने वाला है, प्रबंधन यह भी तय नहीं कर पाया, साथ ही उन्होंने यजुवेंद्र चहल का उदहारण देते हुए कहा कि आप पुरे साल चहल के साथ गए और जब टूर्नामेंट की बारी आयी तो चहल प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नहीं होते हैं।

अंतिम उदहारण जडेजा ने यह भी दिया कि अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी टीम इंडिया को अच्छा स्टार्ट देते आए थें, लेकिन सेमीफाइनल में जब इंडिया 169 के लक्ष्य का बचाव करने उतरी तो पॉवरप्ले में तीन ओवर अक्षर पटेल से करवाया गया जो कभी इस टूर्नामेंट में शुरुआत के ओवर नहीं डाले थें। अंत में उन्होंने कहा जब दो टीमें खेलती हैं, तो एक हारती है और दूसरी जीतती है, लेकिन भारतीय टीम के खेलने का तरीका निराशाजनक था।

टैग: , ,

श्रेणी: टी20 विश्व कप

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement