टी 20 विश्व कप 2022: देखें – इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हार्दिक पंड्या हुए हिट विकेट

/
Advertisement
  • भारतीय पारी की आखरी गेंद पर हिट विकेट हो गए हार्दिक पांड्या।

  • पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रनों की विस्फोटक पारी खेल दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

टी 20 विश्व कप 2022: देखें – इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हार्दिक पंड्या हुए हिट विकेट
Hardik Pandya gets out hit-wicket in IND vs ENG semi-final clash (Screengrab: @ICC)
Advertisement

टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 168 रनो का स्कोर खड़ा किया था, जिसमें हार्दिक पंड्या का तेज तर्रार 63 रनो की पारी भी शामिल है। पांड्या ने आखिरी 5 ओवर में 68 रन जोड़ दिए थे, लेकिन सबसे अधिक चर्चा उनके हिट विकेट की रही।

दरअसल जब पांड्या बल्लेबाज़ी को आये तब टीम विकट परिस्थिति में थी। भारत ने 75 रन पर सूर्यकुमार यादव के रूप में तीसरा विकेट गंवा दिया था। शुरुआत में समय लेने के बाद पांड्या ने रन रेट का खास ख्याल रखा और 4 चौके व 5 छक्कों की मदद से मात्र 33 गेंदों में 63 रनों की विस्फोटक पारी खेल दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। पंड्या के बल्ले से इस टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक निकला। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 40 रन ज़रूर बनाए थे और 3 विकेट भी लिए थे, मगर इसके बाद वो बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे।

बता दें कि पांड्या की विस्फोटक बल्लेबाज़ी देख दर्शक प्रत्येक गेंद को सीमा रेखा के बहार देखना चाहते थें, ताकि बड़ा से बड़ा लक्ष्य इंग्लैंड को दिया जा सके। पारी की आखरी गेंद पर भी पांड्या को बड़े शॉर्ट्स की तलाश थी, उन्होंने ब़ड़ा शॉट लगया, गेंद बाउंड्री तक भी गई, मगर इस बार वे हिट विकेट हो गए। भारत के खाते में 4 रन नहीं जुड़ पाए।

वीडियो यहाँ देखें

जवाब में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की तूफ़ानी बल्लेबाज़ी ने बिना कोई विकेट खोये, मात्र 16 ओवर में 169 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया, साथ हीं इंग्लैंड टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गयी। इंग्लैंड की ओर से हेल्स ने 86 रन बनाये तो वहीं ने बटलर 80 रनों की पारी खेली। अब इंग्लैंड का सामना फाइनल में रविवार को पाकिस्तान से होना है।

टैग: , , ,

श्रेणी: टी20 विश्व कप, हार्दिक पंड्या

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement