टी20 विश्व कप 2022: युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिला मौका? दिनेश कार्तिक ने बताई अहम वजह

/
Advertisement
  • दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप में युजवेंद्र चहल को नहीं खिलाने की बताई वजह।

  • टी20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल ने भारत की ओर से सर्वाधिक 69 मैचों में 85 विकेट चटकायें हैं।

टी20 विश्व कप 2022: युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिला मौका? दिनेश कार्तिक ने बताई अहम वजह
युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को मिली करारी हार की चर्चा जोर शोर से है। लगातार टीम प्रबंधन की आलोचना हो रही है, आलोचनाओं का ऐसा असर हुआ कि बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयन समिति के सभी सदस्यों को बर्खास्त कर दिया तथा नए चयन समिति के गठन के लिए आवेदन निकाल दिए। टीम इंडिया के हार का एक कारण युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा न बनाये जाना भी मना जा रहा है, चूँकि चहल टी20 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उन्होंने अब तक 69 मैचों में 85 विकेट लिए हैं। चहल को टी20 विश्व कप के एक भी मुकाबलों में जगह क्यों नहीं दिया गया, इस विषय में टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कुछ अहम वजह बताई है।

दरअसल क्रिकबज से बातचीत के दौरान कार्तिक ने बताया कि ”युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल दोनों को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही यह बता दिया गया था कि अगर स्थिति उनकी उपस्थिति के अनुकूल होगी, तो प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा। वरना दोनों को ही बेंच पर बैठना पड़ा सकता है। यह जानकारी दोनों खिलाड़ियों को थी इसलिए वह इसे लेकर निराश नहीं हुए क्योंकि उनके मन में कोई आस या सवाल नहीं था और वह आश्वस्त थे। ऐसे में दोनों को ही जानकारी थी और वे कुछ इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब भी मौका मिलेगा वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे, उन्हें यह भी पता था कि ऐसे भी हालात हो सकते हैं कि उन्हें एक भी मैच न मिले”

कार्तिक ने आगे कहा, ” इसलिए जब कोच और कप्तान की ओर से यह स्पष्टता होती है तो यह खिलाड़ी के लिए काम को आसान बना देता है क्योंकि आप बस अपने भीतर देखना शुरू करते हैं और सोचते हैं कि बेहतर तैयारी शुरू करने के लिए मैं क्या करूं. वे यही कर रहे थे और अगर उन्हें मौका दिया जाता तो वे अपना बेस्ट देते”

टैग: , , , ,

श्रेणी: दिनेश कार्तिक

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement