ENG vs PAK: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

/
Advertisement
  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

  • बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को मुल्तान टेस्ट में 26 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

ENG vs PAK: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत
इंग्लिश टीम को मिली ऐतिहासिक जीत (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में अंग्रेजी टीम ने 26 रन से शानदार जीत दर्ज की है। साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। इससे पहले बेन स्टोक्स की टीम ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 74 रनो से हराया था। 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान पहुंची इंग्लिश टीम ने मेजबानों को अब तक वापसी का मौका नहीं दिया है। आखरी टेस्ट मैच कराची में खेला जाएगा, जहाँ बाबर आजम की टीम के पास सम्मान बचाने का यह अंतिम मौका होगा।

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम मात्र 281 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की ओर से अपना पहला टेस्ट खेल रहे युवा लेग स्पिनर अबरार अहमद ने सात विकेट लेकर अंग्रेजी बल्लेबाजों की कमर ही तोड़ दी, लेकिन जवाब में पाकिस्तान का हाल उससे भी बुरा हुआ। वह मात्र 202 रन पर ही ऑलआउट हो गई। 79 रन की बढ़त मिलने के बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 275 रन बनाये, इस तरह दोनों पारी के आधार पर पाकिस्तान के सामने 355 रन का लक्ष्य रखा गया, जिसके जवाब में बाबर की सेना मात्र 328 रन पर सिमट गई। इस प्रकार पाकिस्तानी टीम 26 रन से मैच और सीरीज दोनों गंवा बैठी। मेहमान टीम की ओर से दूसरी पारी में मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। जबकि पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील ने दूसरी पारी में 94 रन बनाए।

बता दें, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने हाल ही में यह बयान दिया था कि उन्हें ड्रॉ के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस जीत के बाद स्टोक्स का वह बयान काफी सुर्खियों में है।

टैग: , ,

श्रेणी: इंग्लैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement