AUS vs SA: गाबा की पिच को लेकर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने जताई नाराजगी, दिया बड़ा बयान

/
Advertisement
  • साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गाबा की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया।

  • ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए गाबा टेस्ट मात्र दो दिन में हुआ खत्म।

AUS vs SA: गाबा की पिच को लेकर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने जताई नाराजगी, दिया बड़ा बयान
डीन एल्गर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ब्रिसबेन में खेला गया पहला टेस्ट मैच मात्र 2 दिन में ही समाप्त हो गया। गाबा टेस्ट को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट से जीत लिया। इसके बाद इस टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट जगत में काफी चर्चा हो रही है। गाबा की पिच ने बल्लेबाजों को जरा भी मदद नहीं की। ऐसे में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आगे बढ़ने का सपना देख रही साउथ अफ्रीका को इस मैच में हार के बाद बड़ा झटका लगा है। इसी बीच साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने मैच के बाद गाबा की पिच पर बड़ा बयान दिया।

दरअसल एल्गर ने गाबा की ग्रीन पिच की आलोचना की है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने अंपायरों से बल्लेबाजी में मुश्किल के बारे में पूछा तो अंपायरों ने इसे नजरअंदाज कर दिया।

“आपको खुद से पूछना है। क्या यह पिच इस प्रारूप के लिए अच्छी है? दो दिन में 34 विकेट, मैं कहूंगा कि यह एकतरफा मामला रहा। हम खेल को चार या पांच दिनों तक चलते देखना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह बहुत अच्छा टेस्ट विकेट था,” एल्गर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

अंपायरों से पूछे जाने के सवाल पर एल्गर ने जवाब देते हुए कहा कि “मैंने अंपायरों से पूछा। गेंदबाजों की गेंदबाजी देख मुझे पता चल गया कि खेल मरकर दफन हो गया था। यह कभी भी खेल को बदलने या रोकने के लिए नहीं था, लेकिन यह वह जगह थी जहां अंपायरों का विवेक काम आता है। अंपायरों ने इस मुद्दे पर उन्हें कोई जवाब नहीं दिया”

अफ्रीकी कप्तान ने अंत में कहा- “मैं क्यूरेटर नहीं हूं और मुझे नहीं पता कि क्रिकेट की पिच कैसे तैयार की जाती है, लेकिन यह देखना दिलचस्प था कि गेंद कितनी तेजी से ऊपर उठ रही थी। आज पुरानी गेंद उड़ रही थी, ऐसा नहीं होना चाहिए था,”

टैग: , ,

श्रेणी: डीन एल्गर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement