AUS vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को बड़े अंतर से रौंदा, शृंखला में बनाई अजेय बढ़त

/
Advertisement
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की है।

  • ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बने मैन ऑफ दी मैच।

AUS vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को बड़े अंतर से रौंदा, शृंखला में बनाई अजेय बढ़त
बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को बड़े अंतर से रौंदा (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में कंगारूओं ने शानदार जीत दर्ज की है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को पारी और 182 रन के अंतर से हरा दिया है। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन साउथ अफ्रीका की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 15 रन से आगे खेलना शुरू किया। साउथ अफ्रीकी टीम पहली पारी के आधार पर मेजबानों से 371 रन से पीछे चल रही थी। हालाँकि चौथे दिन भी मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया और मात्र 204 रन पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई और इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 182 रन से यह टेस्ट मैच जीत लिया। साउथ अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में तेंबा बावुमा ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाये। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस पारी में नाथन लियोन सबसे अधिक 3 विकेट झटकने में कामयाब हुए।

इससे पहले साउथ अफ्रीका अपनी पहली पारी में 10 विकेट खोकर मात्र 189 रन बना सकी थी। इस पारी में मध्यक्रम में खेलते हुए काइल वेरिन और मार्को जानसन ने अर्धशतक जड़े और दोनों साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने क्रमशः 52 व 59 रन बनाये। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए।

मेहमान टीम के 189 रन के जबाव में ऑस्ट्रलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 575/8 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। कंगारुओं की ओर से कई बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। ओपनर डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 200 रन की पारी खेल कर अपने 100वें टेस्ट का यादगार बनाया। वॉर्नर के अलावा मध्यक्रम में एलेक्स कैरी ने शानदार 111 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा इस दौरान तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली, जिनमे स्टीवन स्मिथ (85), ट्रैविस हेड (51) और कैमरन ग्रीन (51 नाबाद) शामिल हैं।

टैग: ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement