AUS vs SA: सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बदलाव, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

/
Advertisement
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखरी टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

  • तीसरा टेस्ट सिडनी में चार जनवरी से शुरू होगा।

AUS vs SA: सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बदलाव, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी
सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन अपनी-अपनी चोटों के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बता दें, स्टार्क और ग्रीन मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थें।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टार्क और ग्रीन के रिप्लेसमेंट के रूप में एश्टन एगर और मैथ्यू रेनशॉ को शामिल किया गया है। एससीजी की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होने का अनुमान लगाया जा रहा है, यही कारण है कि एगर को टीम के साथ जोड़ा गया है, इसके अलावा बाएं हांथ का यह स्पिनर अंत में अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकता है। वहीँ अपना आखिरी टेस्ट 2018 में खेलने वाले रेनशॉ ने हाल ही में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा था जिससे उनको राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में मदद मिली।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की बात करे तो कंगारू टीम ने सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने गाबा टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम को 6 विकटों से शिकस्त दिया वहीं मेलबर्न टेस्ट में टीम ने पारी और 182 रन से जीत दर्ज की।

चयनकर्ता टोनी डोडेमैड ने संवाददाताओं से कहा, “मैथ्यू को एक बहुमुखी बल्लेबाजी विकल्प के रूप में शामिल किया गया है, जो अच्छी फॉर्म में है, जिसमें हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ पीएम इलेवन टूर मैच में नाबाद शतक शामिल है।”

डोडेमैड ने आगे कहा “एश्टन दूसरा स्पिन विकल्प प्रदान करता है, सिडनी की पिच टर्न के लिए अनुकूल होनी चाहिए, जैसा कि उसने अतीत में किया है। वह एक ठोस बल्लेबाजी घटक भी लाता है।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, लांस मॉरिस, नाथन लियोन, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ , डेविड वार्नर।

टैग: ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement