AUS vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत, पहली पारी में खड़ा किया विशाल स्कोर

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को बॉक्सिंग डे टेस्ट में पूरी तरह से बैकफुट पर धकेला।

  • मैच के तीसरे दिन एलेक्स केरी ने जड़ा शानदार शतक।

AUS vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत, पहली पारी में खड़ा किया विशाल स्कोर
बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबानों ने अपनी पहली पारी आठ विकेट खोकर 575 रन पर घोषित कर दी है। इससे पहले साउथ अफ्रीका की पूरी टीम अपनी पहली पारी में महज 189 रन पर सिमट गयी थी। इसके साथ ही मेजबानों ने पहली पारी के आधार पर 386 रन की बढ़त हासिल कर ली है। जबकि बड़े अंतर से पीछे चल रही साउथ अफ्रीकी टीम ने दूसरे पारी के शुरुआत में ही कप्तान डीन एल्गर का विकेट खो दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 100वें टेस्ट मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा, वॉर्नर के अलावा एलेक्स केरी ने भी इस पारी में शतक जमाया। वहीँ इस दौरान तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली, जिनमे स्टीवन स्मिथ (85), ट्रैविस हेड (51) और कैमरन ग्रीन (51 नाबाद) शामिल है। इस पारी में स्मिथ ने वॉर्नर के साथ तीसरे विकेट के लिए 239 रन की साझेदारी की। साउथ अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्किया ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। इसके अलावा कागिसो रबाडा ने दो सफलता प्राप्त की। जबकि लुंगी एनगिडी और मार्को जानसन को एक एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

कंगारू टीम के गेंदबाजों ने मेलबर्न टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी की। पहली पारी में ग्रीन ने पांच दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। ग्रीन के अलावा दो विकेट मिचेल स्टार्क ने अपने नाम किये, वहीं स्कॉट बोलैंड और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट प्राप्त किये। वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने एल्गर को बिना खता खोले ही आउट कर दिया है। बता दें, दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही साउथ अफ्रीकी टीम अभी मेजबानों से पहली पारी के आधार पर 371 रन से पीछे है। मेहमान टीम की ओर से सरेल एरवी और थूनिस डी ब्रुइन मैदान पर जमे हुए हैं।

टैग: ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement