AUS vs SA: गाबा टेस्ट में गेंदबाजों का रहा बोलबाला, दो दिन में मैच जीत गई ऑस्ट्रेलिया

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

  • ट्रैविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

AUS vs SA: गाबा टेस्ट में गेंदबाजों का रहा बोलबाला, दो दिन में मैच जीत गई ऑस्ट्रेलिया
गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है। गेंदबाजों का बोलबाला होने के कारण यह मैच मात्र 2 दिन में ही समाप्त हो गया। इस दौरान पुरे मैच में कुल 34 विकेट गिरे। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

बता दें, साउथ अफ्रीका पहली पारी में सभी विकेट खोकर 152 रन बना सका था। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने मेहमान टीम के शीर्ष क्रम को झकझोर के रख दिया। इस दौरान मिशेल स्टार्क (3/41) और नाथन लियोन (3/14) ने तीन विकेट लिए। जबकि स्कॉट बोलैंड (2/28) और कमिंस (2/35) ने दो-दो विकेट लिए। वहीं साउथ अफ्रीका के लिए काइल वेरिन ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाये। इसके बाद मेजबान टीम भी पहली पारी में 218 रन पर सिमट गई। जिसमे कगिसो रबादा ने 4 विकेट झटके, जबकि मार्को जानसेन ने 3 विकेट चटकाए। एनरिक नॉर्खिया के नाम 2 और लुंगी एंगिडी को 1 विकेट मिला।

पहली पारी के आधार पर 66 रन के बढ़त के साथ गेंदबाजी को उतरी मेजबान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में मात्र 99 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस दौरान कमिंस ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके। वहीं 8 अफ्रीकी बल्लेबाज दहाई अंक का आकड़ा भी न छू सके। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को 34 रनों का आसान लक्ष्य मिला। हालाँकि इस आसान लक्ष्य को पाने में भी मेजबान टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हैरानी की बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया ने 35 रन बनाने में चार विकेट खो दिए और इन 35 रनों में 19 रन अतरिक्त के रूप में प्राप्त हुए। वहीं इस दौरान रबादा ने चारों विकेट अपने नाम किये।

बताते चले कि मात्र दो दिन में समाप्त हुए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हेड ने पहली पारी में शानदार 92 रन की पारी खेली थी।

टैग: ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement