AUS vs SA: कैमरन ग्रीन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में बरपाया कहर, मुंबई इंडियंस ने दिया खास प्रतिक्रिया

/
Advertisement
  • कैमरन ग्रीन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पांच विकेट झटके।

  • साउथ अफ्रीका की पहली पारी मात्र 189 रन पर सिमट गई।

AUS vs SA: कैमरन ग्रीन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में बरपाया कहर, मुंबई इंडियंस ने दिया खास प्रतिक्रिया
कैमरन ग्रीन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पांच विकेट झटके (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा रहा। साउथ अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में मात्र 189 रन पर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका की पारी को जल्दी समेटने में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की महत्वपूर्ण भूमिका रही, ग्रीन ने पांच विकेट हासिल किए। इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट झटके हैं। बता दें, ग्रीन को आईपीएल ऑक्शन में 17.50 करोड़ रूपए मिले हैं और वह इस लीग के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। ऐसे में आईपीएल 2023 से पहले ग्रीन ने अपने प्रदर्शन के माध्यम से इरादे साफ कर दिए हैं।

आगामी आईपीएल के लिए हाल ही में ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। 23 साल के ग्रीन को मुंबई इंडियंस अगले कीरोन पोलार्ड के रूप में देख रही है। ऐसे में ग्रीन द्वारा 5 विकेट झटकने के बाद मुंबई इंडियंस भी खासा उत्साहित है। मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ग्रीन के शानदार प्रदर्शन पर ट्वीट कर खुशी जाहिर की है।

अपने अतर्राष्ट्रीय कैरियर का 18वां टेस्ट मैच खेल रहे ग्रीन ने 10.4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने काइल वेरेयने और मार्को जानसेन के बीच शतकीय साझेदारी को तोड़ा। मैच में ग्रीन ने थेयुनिस डि ब्रुन, काइल वेरेयने और मार्को जानसेन के विकेट के अलावा आखिरी के दो विकेट भी हासिल किए। इस दौरान उन्होंने कगिसो रबाडा और लुंगी एन्गिडी को बोल्ड किए।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। साउथ अफ्रीका के 189 रन के जबाव में मेजबान टीम ने 12 ओवर में 1 विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा को 1 रन पर रबाडा ने पवेलियन भेज दिया। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर 32 रन और मार्नस लाबुशेन 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टैग: , , ,

श्रेणी: कैमरन ग्रीन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement