AUS vs SA: दोहरे शतक के जश्न में चोटिल हुए डेविड वार्नर, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान जश्न मनाने के चक्कर में चोटिल हुए डेविड वार्नर।

  • दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 386 रन।

AUS vs SA: दोहरे शतक के जश्न में चोटिल हुए डेविड वार्नर, देखें वीडियो
डेविड वार्नर हुए चोटिल (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

साउथ अफ़्रीका के खिलाफ खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी की। अपने अंतराष्ट्रीय करियर का 100वें टेस्ट मैच खेल रहे वार्नर ने इस दौरान दोहरा शतक जड़ दिया। साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी के खिलाफ वार्नर ने 78.74 की स्ट्राइक रेट से 254 गेंदों में 200 रन बना डाले। वहीं अपनी शानदार पारी के दौरान वार्नर चोटिल हो गए जिससे उन्हें मैदान से वापस जाना पड़ा।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 77वें ओवर की आखिरी गेंद को वार्नर ने स्लिप की ओर चौका लगाया। इसी चौके के साथ वॉर्नर के 200 रन भी पूरे कर लिए थे। जैसे ही वॉर्नर डबल सेंचुरी का जश्न मनाने के लिए हवा में उछले तो उनके बाएं पैर में खिंचाव आ गया। हालाँकि लंबी पारी खेलने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के पैर में पहले से दिक्कत महसूस हो रही थी। ऐसे में जंप करके सेलिब्रेशन करना वॉर्नर के लिए और नुकसानदायक साबित हुआ। दर्द की वजह से सलामी बल्लेबाज को फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा।

वीडियो यहाँ देखें:

वार्नर टेस्ट क्रिकेट में अपने 100वें मैच में दोहरा शतक जमाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के जो रूट भी यह कारनामा कर चुके हैं। रूट ने भारत के खिलाफ 2021 के चेन्नई टेस्ट के दौरान 218 रनों की पारी खेली थी। वहीं वार्नर ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेली गयी पारी की मदद से कई उपलब्धि हासिल कर ली है। इस दौरान सलामी बल्लेबाज ने अपने करियर के 8000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम मात्र 189 रन पर सिमट गयी। मेहमान टीम की ओर से मार्को जानसेन ने सबसे अधिक 59 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस पारी में कैमरून ग्रीन ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके। इसके जबाव में मेजबान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 386/3 रन बना लिए हैं।

टैग: , ,

श्रेणी: डेविड वार्नर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement