AUS vs SA: डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट में जड़ा शतक, एक साथ बनाये कई रिकॉर्ड

/
Advertisement
  • बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन डेविड वार्नर ने शानदार शतक जड़ा है।

  • पहली पारी में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम मात्र 189 रन पर सिमट गयी।

AUS vs SA: डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट में जड़ा शतक, एक साथ बनाये कई रिकॉर्ड
डेविड वार्नर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है। दरअसल, अपना 100वें टेस्ट मैच खेल रहे वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने करियर के 8000 रन भी पूरे कर लिए हैं। वॉर्नर का यह शतक 29 पारियों के बाद आया है। उन्होंने 144 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया।

वार्नर क्रिकेट इतिहास के ऐसे 10वें बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जमाने का कारनामा किया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले वो अपने 8000 रन से बस 78 रन दूर थे, जिसे उन्होंने यहां हासिल कर लिया। उनसे पहले सिर्फ 7 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने ही इस मुकाम को टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया है। बता दें, एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, माइकल क्लार्क, मैथ्यू हेडन, स्टीव स्मिथ और मार्क वॉ भी टेस्ट क्रिकेट में 8000 से अधिक रन बना चुके हैं। वहीं वार्नर द्वारा बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेली गई पारी को देखा जाये तो बाए हाथ के बल्लेबाज इस दौरान शानदार लय में नजर आए और 65 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की। वार्नर ने दूसरे दिन के खेल में भी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और तीसरे सेशन में 150 रनो के आंकड़ा को भी पार कर लिया।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम मात्र 189 रन पर सिमट गयी। मेहमान टीम की ओर से मार्को जानसेन ने सबसे अधिक 59 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस पारी में कैमरून ग्रीन ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके। इसके जबाव में मेजबान टीम ने खेल के दूसरे दिन 69 ओवर्स के समाप्ति तक 273/2 रन बना लिए हैं। वार्नर के साथ स्टीव स्मिथ क्रीज पर बने हुए हैं।

टैग: , ,

श्रेणी: डेविड वार्नर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement