AUS vs SA: मार्नस लाबुशेन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान लपका हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में मार्नस लाबुशेन ने शानदार फील्डिंग की।

  • बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका मात्र 189 रन पर सिमट गयी।

AUS vs SA: मार्नस लाबुशेन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान लपका हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो
मार्नस लाबुशेन (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने अपनी फील्डिंग से हर किसी को हैरान कर दिया। कंगारू टीम को दो महत्वपूर्ण विकेट दिलाने में लाबुशेन का अहम योगदान रहा। इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पहले तो साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को रन आउट किया फिर खाया ज़ोंडो का कैच चीते की तरफ छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ लिया। उनकी इस बेहतरीन फील्डिंग के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।

लाबुशेन ने अफ्रीकी पारी के 23वें ओवर में रन लेने के लिए दौड़े एल्गर को एक शानदार थ्रो की मदद से रन आउट कर दिया। इसके बाद एक बार फिर 28 वें ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर लाबुशेन ने एक जबरदस्त कैच लपका। दरअसल, बैटर ज़ोंडो ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर कवर डाइव मारने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में लहराने लगी ऐसे में लाबुशाने ने हवा में डाइव मारकर एक कमाल का कैच लपक लिया। इस शानदार कैच को हर कोई देखता ही रह गया।

वीडियो यहाँ देखें:

वहीं, टेस्ट मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। एक बार फिर पर्थ टेस्ट मैच की तरह इस मैच में भी अब तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का बोलबाला रहा। बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में मेहमान टीम मात्र 189 रन पर सिमट गयी। साउथ अफ्रीका की और से मार्को जानसेन ने सबसे अधिक 59 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके।

जबाव में मेजबान टीम पहले दी के खेल खत्म होने तक 45 रन बना लिए हैं। इस दौरान टीम ने उस्मान ख्वाजा के रूप में एक मात्र विकेट खोया है। यह सफलता साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो रबादा के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर और लाबुशेन क्रमशः 32 और 5 रन बनाकर नाबाद हैं।

टैग: , ,

श्रेणी: मार्नस लाबुशेन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement