ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान

/
Advertisement
  • ब्रिसबेन टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस आगामी मैच के लिए फिट हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान
पैट कमिंस की टीम में हुई वापसी (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में शनिवार (17 दिसंबर) से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस, जो चोट की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे, आगामी मैच के लिए फिट हैं। ऐसे में एक बार फिर कप्तानी की जिम्मेदारी कमिंस के ऊपर रहेगी। बता दें, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कमिंस की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व किया था।

एडिलेड टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 5 विकेट झटकने वाले माइकल नेसर को कप्तान के वापस आने से प्लेइंग इलेवन के बहार बैठना पड़ा है। इसके अलावा जोश हेज़लवुड पहले ही साइड स्ट्रेन के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए थे। स्कॉट बोलैंड को टीम के साथ बरकरार रखा गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा की सलामी जोड़ी एक बार फिर बल्लेबाजी करते दिखेगी, इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ टीम के साथ हैं, जोकि नवीनतम जारी आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 और 2 के बल्लेबाज भी हैं।

ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन को आगामी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है। साथ ही विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। वहीं टीम के एकमात्र स्पिनर नाथन लियोन हैं, जिन्होंने विकेटों के मामले में हाल ही में भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI:

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

टैग: , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement