दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा, जोश हेजलवुड हुए बाहर

/
Advertisement
  • जोश हेजलवुड मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर।

  • अनकैप्ड सीमर लांस मॉरिस को हेज़लवुड के कवर के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में किया गया शामिल।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा, जोश हेजलवुड हुए बाहर
जोश हेजलवुड (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण शनिवार से गाबा में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। हेजलवुड की जगह अनकैप्ड तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को टीम में शामिल किया गया है।

बता दें, पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान हेजलवुड को मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था, जिस कारण वो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे। हेजलवुड को चोट से उबरने में अभी वक्त लग सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, “पैट में सुधार जारी है, शनिवार को स्वतंत्रता के साथ गेंदबाजी की और इस मैच में खेलने की संभावना है, हालांकि जोश को और समय की आवश्यकता होगी।”

बेली ने आगे कहा, “इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने इस मैच के लिए माइकल नेसर और लांस मॉरिस को टीम में बरकरार रखा है। माइकल ने एडिलेड में शानदार गेंदबाजी की, जैसा कि स्कॉट ने किया। हम हमेशा की तरह उनके प्रदर्शन से प्रभावित हुए जो अतीत में उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है उसका समर्थन करते हैं। लांस एक बहुत ही रोमांचक संभावना है जो दस्ते के साथ समय से लाभान्वित होगी। इतना क्रिकेट आगे होने के साथ, हम अपने तेज गेंदबाजी अनुभव और गहराई को विकसित करने और बनाए रखने के अवसरों की तलाश जारी रखते हैं।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनाना चाहती हैं। हाल ही में कंगारुओं ने वेस्टइंडीज को टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया है, जिससे उन्हें डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में इजाफा हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, माइकल नेसर, मिशेल स्टार्क।

टैग: , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement