BAN v IND: चटगांव टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

/
Advertisement
  • भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से हरा दिया।

  • कुलदीप यादव को दोनों परियों में 8 विकेट लेने पर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

BAN v IND: चटगांव टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त
चटगांव टेस्ट में भारत की बड़ी जीत (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 188 रनो के बड़े अंतर से जीत लिया है। दोनों पारी के आधार पर भारत के 512 रन के जबाव में मेजबान टीम दूसरी पारी में 324 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के लिए कुलदीप यादव ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए दोनों पारी मिलाकर कुल 8 विकेट झटके।

बता दें, चटगांव टेस्ट में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और पहली पारी में 404 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस पारी में टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली थी। वहीं जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 150 के स्कोर पर सिमट गई। कुलदीप ने पहली पारी में पांच बांग्लादेशी बल्लेबाज को वापस पवेलियन भेजा। पहली पारी के आधार पर मिली 254 रन के बढ़त के बाद भारत के पास फॉलो ऑन देने का मौका था लेकिन कप्तान केएल राहुल ने ऐसा नहीं किया और भारत ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 258 रन और जोड़ लिए। इस दौरान भारतीय टीम के लिए शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़े। जहाँ गिल ने 110 रन की पारी खेलते हुए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया वहीं पुजारा ने भी टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक बना लिया। इस दौरान पुजारा ने 130 गेंदों में 102 रन बनाए।

513 रन के विशाल लक्ष्य के जबाव में दूसरी पारी में बांग्लादेश की और से जाकिर हुसैन ने शतक लगाया वहीं कप्तान शाकिब अल हसन ने 84 रन की पारी खेली जिसकी मदद से मेजबान टीम 324 रन तक पहुंच सकी। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जबकि पहली पारी में पांच विकेट झटकने वाले कुलदीप ने इस पारी में भी 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। बता दें, दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखरी मैच 22 दिसंबर से शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा।

टैग: ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement