BAN vs IND: भारतीय टीम में बड़ा फेरबदल, तीसरे वनडे के लिए कलाई के इस जादूगर की हुई वापसी

/
Advertisement
  • बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में हुआ बड़ा बदलाव।

  • रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोटिल होने के कारण अगले मैच में उपलबध नहीं रहेंगे।

BAN vs IND: भारतीय टीम में बड़ा फेरबदल, तीसरे वनडे के लिए कलाई के इस जादूगर की हुई वापसी
टीम इंडिया के स्क्वॉड में हुआ बदलाव (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ चैटोग्राम में खेले जाने वाले आखरी एकदिवसीय मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। ऐसे में बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को आखरी वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया है। बता दें भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला को 0-2 से पहले ही गँवा चुकी है। टीम इंडिया अंतिम वनडे में खुद को क्लीन स्वीप से बचाने के लिए उतरेगी।

चोटिल खिलाड़ियों की भरपाई में टीम के साथ जोड़े गए कुलदीप चैटोग्राम में खेलते नज़र आ सकते हैं। कलाई के इस जादूगर ने आखिरी बार इसी साल अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे खेला था। कुलदीप ने उस मैच में 4 विकेट चटकाए और घरेलू टीम के लिए अहम योगदान दिए थे। बाएं हाथ के इस गेंदबाज को हाल ही में समाप्त हुए न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय सीमित ओवरों की टीम में शामिल किया गया था। हालाँकि कुलदीप को टी20ई और वनडे श्रृंखला में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

बता दें तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी गई। वहीँ साथी गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया जिससे उन्ही सीरीज से बाहर होना पड़ा। सेन और दीपक दोनों अब अपनी चोटों के बारे में प्रबंधन के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।

बीसीसीआई ने अपनी आधिकारिक रिपोर्ट में कहा है कि “भारत के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान दूसरे ओवर में अपने अंगूठे पर चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका स्कैन किया गया। वह विशेषज्ञ परामर्श के लिए मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।”

बोर्ड द्वारा आगे कहा गया “तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में अकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी गई। कुलदीप को तनाव की चोट का पता चला है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह श्रृंखला से भी बाहर हो गए। कुलदीप और दीपक दोनों अब अपनी चोटों के आगे के प्रबंधन के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।”

टैग: , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement