BAN vs IND-देखें: ऋषभ पंत ने दिखाई गजब चतुराई, विराट कोहली के हाथ से छिटकी गेंद को कूदकर लपका

/
Advertisement
  • विराट कोहली से स्लिप में छूटने के बाद उसी कैच को विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लपक लिया।

  • नजमुल हुसैन शंटो 156 गेंदों में 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

BAN vs IND-देखें: ऋषभ पंत ने दिखाई गजब चतुराई, विराट कोहली के हाथ से छिटकी गेंद को कूदकर लपका
विराट कोहली, ऋषभ पंत (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

चटोग्राम में चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी में विकेटकीपर ऋषभ पंत के शानदार कैच ने भारत को एक महत्वपूर्ण विकेट दिलाने में मदद की। इसके साथ तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आखिरकार नजमुल हुसैन शंटो और जाकिर हुसैन के बीच पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी को तोड़ा।

बता दें, 47वें ओवर में जब शंटो द्वारा खेली गई एक गेंद किनारा ले कर पहली स्लिप में सीधे विराट कोहली के पास चली गई लेकिन भारत के पूर्व कप्तान कैच पूरा करने में नाकाम रहे। सौभाग्य से, गेंद कोहली के हाथ से लग कर पंत की ओर मुड़ गयी जिसके बाद पंत ने अपनी समझदारी दिखाई – और एक शानदार कैच पकड़ने के लिए अपनी बाईं ओर छलांग लगाया। कोहली इस कैच को देखकर खुश थे जबकि कप्तान केएल राहुल और गेंदबाज उमेश शांतो को वापस जाते देख राहत महसूस कर रहे थे।

वीडियो यहाँ देखें:

शंटो 156 गेंदों में 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जिसमें सात चौके शामिल थे। 513 रनों का पीछा करते हुए, उन्होंने और ज़ाकिर हुसैन ने पहले सत्र के दौरान भारतीय गेंदबाजों को निराश किया।

भारत के 404 रनों के जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 150 रनों पर सिमट गयी। मेहमान टीम ने फॉलोऑन लागू नहीं किया और अपनी दूसरी पारी 258-2 पर घोषित कर दी, ताकि मेजबान टीम का पीछा करने के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य निर्धारित किया जा सके।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी कैप्शन के साथ पंत के शानदार कैच की कई तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं: “उमेश यादव सफलता के साथ! विराट और पंत के बीच एक रिले कैच ने साझेदारी तोड़ी। नजमुल हुसैन शान्तो चले गए।”

टैग: , , , ,

श्रेणी: ऋषभ पंत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement