Ban Vs Ind: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बनाये 272 रन, भारत जीत से चार विकेट दूर

/
Advertisement
  • भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चटगांव टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों ने 272 रन बना लिए हैं।

  • दूसरी पारी में बांग्लादेश की ओर से जाकिर हुसैन ने शतक जड़ा।

Ban Vs Ind: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बनाये 272 रन, भारत जीत से चार विकेट दूर
नजमुल हुसैन शंटो और जाकिर हुसैन (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

चट्टोग्राम में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने भारत के 513 रन के जबाव में 272 रन बनाये हैं। इस दौरान बांग्लादेश ने 6 महत्वपूर्ण विकेट भी खोए है। मेजबानों कि ओर से पर्दापण कर रहे जाकिर हुसैन ने इस पारी में शानदार शतक जड़ दिया। अब बांग्लादेश को जीत के लिए 241 रन की जरूरत है। वहीं, भारतीय टीम को यह मैच जीतने के लिए चार विकेट लेने हैं।

बता दें, बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज क्रीज पर मौजूद हैं। शाकिब ने अब तक 40 रन बना लिए है वहीं हसन 9 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर नाबाद हैं। इससे पहले जाकिर और नजमुल हुसैन शंटो के बीच पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी हुई। डेब्यू प्लेयर जाकिर के शतक के बाबजूद अक्षर पटेल की अगुवाई में स्पिनरों ने भारत को अच्छी वापसी दिलायी, अक्षर ने सबसे पहले यासिर अली को बोल्ड किया उसके बाद मुशफिकुर रहीम और नुरुल हसन को अपना शिकार बनाया। इस दौरान बाएं हाथ के इस स्पिनर ने एक ही ओवर में दो विकेट लेने का कारनामा भी किया। अक्षर के अलावा उमेश यादव, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट झटके।

भारतीय टीम पहली पारी में कुल 404 पर ऑल आउट हुई थी। इसके बाद मेजबानों को महज 150 रन पर ढेर कर दिया था। इस दौरान कुलदीप ने 5 विकेट चटकाए थे। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258 रन बनाकर घोषित की और बांग्लादेश के सामने 513 रन का विशाल लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में भारत के लिए शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़े। वही अब अंतिम दिन का खेल शेष बचा है।

टैग: ,

श्रेणी: बांग्लादेश

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement